उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी, जाने मौसम विभाग का अपडेट…

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अगले कुछ दिन तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। खासतौर पर देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल जिले में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। इसे लेकर एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में मानसून सक्रिय हो चुका है। अधिकांश जिलों में शुक्रवार को भी बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन राज्य के पर्वतीय जिलों में तेज बारिश होगी। दो जुलाई तक राज्य में तेज बारिश का दौर रहेगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान देहरादून और नैनीताल जिले के पर्वतीय हिस्सों के साथ ही बागेश्वर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। शुक्रवार को रानीखेत में 28.5, लालढांग में 27.5, लैंसडौन में 18.5, देहरादून के करनपुर में 18, पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा में 17.5 और नैनीताल में 10 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई।

इन स्थानों पर अलर्ट

मौसम विभाग ने देहरादून, ऊधमसिंहनगर, नैनीताल व हरिद्वार के लिए 30 जून के साथ ही दो जुलाई के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन स्थानों पर बहुत ज्यादा बारिश होने के साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से लोगों के साथ ही स्थानीय प्रशासन को इस दौरान एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। इसमें नदी, नालों के पास रहने वालों को सावधान रहने की जरूरत है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker