MP के ग्वालियर में भजन गायक और कथावाचक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिए पूरा मामला

ग्वालियर में भजन गायक और कथावाचक ने फांसी लगाकर जान दे दी। सुसाइड करने से पहले उन्होंने वीडियो बनाकर अपने भाई को भेजा। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘पत्नी ने दोस्त छुड़ा दिए। काम-धंधा छुड़ा दिया। मां जैसी भाभी पर आरोप लगाए। मैंने जितनी प्रताड़ना झेली है, कोई नहीं झेल सकता।’

भजन गायक धर्मेंद्र झा गवालियर के जनकगंज इलाके में ढोलीबुआ का पुल के रहने वाले थे। शुक्रवार सुबह जब उनकी पत्नी नेहा कमरे में पहुंची तो शव पंखे के कुंदे से फांसी के फंदे पर लटकता मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पता लगा कि सुसाइड करने से पहले सुबह 6:23 बजे धर्मेंद्र ने वीडियो अपने भाई के मोबाइल पर भेजा था।

उन्होंने डेढ़ साल पहले लव मैरिज की थी। यह उनकी दूसरी शादी थी। वीडियो में उन्होंने कहा है कि पत्नी ने मेरे पिता की सेवा नहीं की, मेरे दोस्तों को गालियां दीं। मेरे पिता की उम्र 85 साल है। वह अस्थमा के मरीज हैं। फिर भी कभी इसने (दूसरी पत्नी) उनकी सेवा करने की कोशिश नहीं की। जब मेरी बदनामी हो गई, मेरा सब कुछ छिन गया। दोबारा से रेप्यूटेशन बनाई है मैंने…।

भारत के कानून ने औरत को इतनी छूट दे दी है कि वो कभी भी किसी मर्द को फंसा सकती है। मैं एक बात पूछता हूं कि क्या सिर्फ आदमी ही दोषी है हर बार? अगर अंधा कानून नहीं है, थोड़ी सी भी आंख खुली है तो मैं एक गुहार लगा रहा हूं कि दोनों को कड़ी सजा दें।

कानून में थोड़ा सा बदलाव लाएं, ताकि जिन मर्दों का औरतों ने जीवन नर्क बना रखा है, वे गुहार लगा सकें। औरत के कारण ही मैं आज आत्महत्या कर रहा हूं। मेरे जाने के बाद मेरी सारी चीजों पर अधिकार सिर्फ मेरे घरवालों का होगा। सभी को राधेश्याम…।

जनकगंज के थाना इंचार्ज विपेन्द्र सिंह  का कहना है कि पुलिस को जैसे ही सूचना मिली तत्काल मौके पर पहुंची। मृतक के शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया गया है। मृतक ने सुसाइड करने से पहले अपने भाई को कुछ वीडियो बनाकर भेजे थे। पुलिस उनकी जांच पड़ताल कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker