मुरैना में गोहत्या के दो आरोपियों पर सख्त एक्शन, मकान पर प्रशासन का चला बुलडोजर

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में गोकशी के दो आरोपियों के अवैध मकानों को आज जिला प्रशासन ने जेसीबी की मदद से जमींदोज कर दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार बीते दिनों जिले के नूराबाद थाना क्षेत्र की बंगाली कॉलोनी में गौ-हत्या का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने वहां से गोमांस बरामद कर करीब आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में तीन आरोपी अब भी फरार हैं।

प्रशासन ने तीन घंटे चली कार्रवाई में आरोपी जफ्फार खान और असगर खान के घर के अवैध हिस्सों को तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को आरोपी बनाया है, इनमें से 6 को गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि तीन आरोपी अभी भी फरार हैं।

इससे पहले गौसेवकों ने आरोपियों के अवैध निर्माण जमींदोज नहीं किए जाने की स्थिति में बाजार बंद कर आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने गौसेवकों की मांग पर आज दो आरोपियों के मकानों को जमींदोज कर दिया। साथ ही पुलिस तीन अन्य आरोपियों की तलाश भी कर रही है। 

इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस उपमंडल अधिकारी आदर्श शुक्ला ने बताया था कि 21 जून को एक ग्रामीण अनिपाल गुर्जर ने शिकायत की है कि उसने कुछ लोगों को गाय काटते हुए देखा और जब उसने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। हालांकि वो हमलावरों से बचकर भागने में सफल रहा और थाने आकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

गुर्जर ने थाने पहुंचकर बताया था कि उसकी कॉलोनी के ही एक घर में कुछ लोगों ने गौ-हत्या की है। जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की, आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस आरोपी के घर पहुंची और वहां एक बोरी से गोमांस बरामद किया। इसके बाद गुस्साए गोसेवक बड़ी संख्या में गोसेवक थाने पहुंच गए और उन्होंने हंगामा कर दिया।

इस बारे में जानकारी देते हुए स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि 21 जून को बजरंग दल ने बंगाली कॉलोनी के एक मकान में गोमांस रखा होने की शिकायत की थी। दल के सदस्यों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नेशनल हाईवे जाम भी कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी जफ्फार खान, असगर खान, शम्मी, अफसर, रेतुआ, बिश्नोई, मौसम, इकरार और साहू पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। शिकायत सही पाए जाने पर 3 दिन पहले ही मुख्य आरोपी असगर और उसके ससुर रेतुआ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) भी लगाया गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker