WI vs SA: आंद्रे रसेल के कारण बाहर हुआ वेस्टइंडीज, ये पल बना मैच का टर्निंग प्वाइंट

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में 24 जून को वेस्टइंडीज बनाम साउथ अफ्रीका के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने DLS के तहत वेस्टइंडीज को 3 विकेट से मात दी और सीधा सेमीफाइनल के लिए प्रवेश किया, जबकि वेस्टइंडीज की टीम टी20 विश्व कप 2024 से बाहर हो गई। पहल बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 8 विकेट पर 135 रन बनाए।

इसके बाद दूसरी पारी के शुरू होने के बाद बारिश ने दस्तक दी और DLS के तहत साउथ अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का टारगेट मिला। इस तरह रोमांचक मैच में साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से जीत मिली, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम के हाथ से ये मैच कहां फिसला आइए जानते हैं।

Andre Russell के रन आउट से पलटा पूरा मैच

दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी के 18वें ओवर में साउथ अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा गेंदबाजी करने आए थे। रबाडा की पहली गेंद पर अकील हुसैन स्ट्राइक पर थे। हुसैन ने शॉर्ट थर्ड तरफ शॉट खेलरा, लेकिन वहां एनरिख मौजूद थे। इस दौरान नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े आंद्रे रसेल ने एक रन के लिए कॉल की और हुसैन भी दौड़ने लगे, लेकिन रसेल इस दौरान एनरिख की डाइरेक्ट थ्रो से बच नहीं पाए और रन आउट हो गए। रसेल के रन आउट ने पूरा मैच पलट दिया, क्योंकि रसेल विस्फोटक बल्लेबाज हैं और वह अगर कुछ देर क्रीज पर रहे तो शानदार बल्लेबाजी कर टीम को रन बनाने में मदद कर सकते हैं।

साउथ अफ्रीका ने 10 साल बाद T20 WC सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई

बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का टारगेट मिला। इसके जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स ने 27 गेंदों पर 29 रन की पारी खेली। हेनरिक क्लासेन ने 22 रन बनाए। मार्को ने अंत में 5 गेंद बाकी रहते हुए सिक्स के साथ मैच को फिनिश किया। जॉनसन 21 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह साउथ अफ्रीका ने 10 साल बाद टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

बता दें कि वेस्टइंडीज की तरफ से टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड आंद्रे रसेल ने अपने नाम कराया। उन्होंने 29 मैच खेलते हुए कुल 29 विकेट ले लिए हैं। इस दौरान उन्होंने ड्वेन ब्रा वो का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिनके नाम 27 विकेट दर्ज है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker