ऑपरेशन थियेटर में 3 जूनियर डॉक्टर बेहोश होने से मचा हड़कंप, PG चिकित्सकों ने जमकर हुआ हंगामा

डीएमसीएच की पुरानी सर्जरी बिल्डिंग स्थित ऑपरेशन थियेटर में ऑपरेशन करने के दौरान गर्मी से बेहाल होकर तीन जूनियर डॉक्टरों के बेहोश हो जाने से हड़कंप मच गया। इस घटना से जूनियर चिकित्सक आक्रोशित हो गए और न्यू सर्जरी भवन परिसर स्थित बीएमएसआईसीएल के कार्यालय में ताला जड़ दिया।

गुस्साए पीजी चिकित्सकों ने बताया कि बार-बार शिकायत के बावजूद ऑपरेशन थिएटर की व्यवस्था को न तो दुरुस्त की जा रही है और न ही न्यू सर्जिकल भवन में शिफ्टिंग हो रही है।

हंगामे के दौरान पीजी छात्रों ने बीएमएसआइसीएल कार्यालय का एसी भी तोड़ दिया। छात्रों ने कहा कि एसी की खराबी के कारण ऑपरेशन गर्म माहौल में कर रहे हैं। वहीं, अधिकारी एसी की हवा खा रहे हैं।

काफी समझाने-बुझाने के बाद शांत हुए पीजी छात्र

पीजी चिकित्सकों ने मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा और डीएमसीएच अधीक्षक डॉ. अलका झा के समक्ष भी आक्रोश व्यक्त किया। व्यवस्था नहीं बदलने पर ऑपरेशन ठप्प करने की चेतावनी भी दी है।

घंटों समझाने-बुझाने के बाद जूनियर डॉक्टर शांत हुए। इसके बाद बीएमएसआइसीएल के कार्यालय का ताला खुला।

जल्द एसी-पंखा लगाने का आश्वासन

डीएमसी के प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा ने बताया कि जल्द ही ओटी में एसी और पंखा लगाया जाएगा। इसके लिए आदेश दिया गया है। न्यू सर्जरी बिल्डिंग में कार्य पूर्ण नहीं होने के कारण ओटी को अभी तक वहां शिफ्ट नहीं किया जा सका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker