RPSC ने प्रोग्रामर पोस्ट के लिए आवेदन पुनः किये स्टार्ट, पदों की संख्या भी बढ़ाई

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की ओर से प्रोग्रामर पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू कर दी गई है। जो भी उम्मीदवार पिछली बार किसी कारणवश तय तिथियों में फॉर्म नहीं भर सके थे और इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे अब 15 जून से 4 जुलाई 2024 को रात्रि 12 बजे तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। इस पद के लिए पहले आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को दोबारा फॉर्म भरने की आवश्यकता नहीं है।

पदों की संख्या में भी हुई बढ़ोत्तरी

आरपीएससी की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन पुनः शुरू करने के साथ ही पदों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी की गई है। पहले यह भर्ती कुल 216 रिक्त पदों पर निकाली गई थी लेकिन अब नई अधिसूचना के मुताबिक यह भर्ती कुल 352 रिक्त पदों को भरने के लिए की जाएगी।

कैसे कर सकते हैं अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन आरपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ ही जनरल एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 600 रुपये, ओबीसी/ बीसी/ एससी/ एसटी वर्ग को 400 रुपये का भुगतान करना होगा।

RPSC Programmer Recruitment 2024 Application Form Link

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/ कंप्यूटर साइंस/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन में बीई/ बीटेक/ एमएससी/ एमसीए/ एमटेक/ एमबीए की डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker