आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए सावन के महीने में करें ये उपाय

सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित माना जाता है। इस माह में भगवान शिव की विशेष पूजा करने की परंपरा है। इस साल सावन 22 जुलाई 2024 सोमवार से शुरू होने जा रहा है। यह महीना 19 अगस्त 2024 तक रहेगा। इस दौरान अगर भगवान शिव से जुड़े कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। भगवान शिव को बेलपत्र बेहद प्रिय होता है। ऐसे में इस महीने उन्हें बेलपत्र जरूर अर्पित करें। साथ ही इससे जुड़े कुछ उपाय भी करें।

31 दिनों तक करें यह उपाय

सावन के महीने में 108 बेलपत्र लें और उन पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखें। इसके बाद इन बेलपत्रों को शिवलिंग पर चढ़ा दें। यह उपाय लगभग 31 दिनों तक करना चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी जी की कृपा प्राप्त होती है। साथ ही भक्तों के जीवन में सुख-शांति बनी रहती है।

खत्म होंगी आर्थिक समस्याएं

सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का अभिषेक करें। ओम नमः शिवाय मंत्र का जाप भी करते हुए शिवलिंग पर 5 बेलपत्र अर्पित करें। पूजा के बाद इन बेलपत्रों पर ॐ नमः शिवाय लिखें और अपनी तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

लगाएं बेल का पौधा

सावन सोमवार के दिन भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करनी चाहिए और उन्हें बेलपत्र चढ़ाना चाहिए। कहा जाता है कि यदि सावन के महीने में घर के अंदर बेल का पौधा लगाया जाए, तो शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इतना ही नहीं, जातक के घर में हमेशा धन-धान्य भरे रहते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker