न्यूयॉर्क स्टेडियम पर जल्द चलेगा ‘अमेरिकी प्रशासन का बुल्डोजर’, जानिए वजह…

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त की मेजबानी में हो रहा है। पहली बार किसी आईसीसी इवेंट के मैच में यूएस की टीम हिस्सा ले रही है और अमेरिका में ही ये मैच हो रहे है। इसके लिए आईसीसी ने पहले फ्लोरिडा और टेक्सस के मैदानों को चुना था, लेकिन न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी स्टेडियम में मुकाबले खेले जाने का फैसला लिया गया।

इस स्टेडियम में भारतीय टीम ने अपने तीन मैच खेले और तीनों मैचों में भारत को जीत हासिल हुई। बीते दिन अमेरिका को भारत ने 7 विकेट से धूल चटाई और सुपर-8 में अपनी जगह पक्की की। इस मैच के बाद अब इस स्टेडियम को कल से तोड़ने का काम किया जाएगा। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर की, जिसमें स्टेडियम को तोड़ने के लिए बुलडोजर वेन्यू पर देखने जा रहे है।

ICC T20 WC: नसाऊ काउंटी स्टेडियम को जल्दी ही तोड़ा जाएगा

दरअसल, न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार कराने में करीब 248 करोड़ रुपए का खर्चा लगा था, जिसमें पहले क्रिकेट के पहल मॉड्यूलर स्टेडियम को तैयार किया गया था। हाल ही में भारत ने अमेरिका को इस स्टेडियम में खेले गए मैच में 7 विकेट से रौंदकर अपनी जीत की हैट्रिक लगाई। 

इस मैच के बाद एएनआई ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें वेन्यू पर बुलडोजर को देखा जा रहा है, जो जल्द ही इस इस स्टेडियम को ध्वस्त करने वाले है। इस स्टेडियम में कुल बैठने की क्षमता 34000 है और इस स्टेडियम ने भारत के तीनों ग्रुप मैच की मेजबानी की, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान मैच भी शामिल रहा। 

यहां पर आईसीसी ने स्टेडियम को तैयार कराने में करीब 248 करोड़ रुपए का खर्च किया था जिसमें क्रिकेट के पहले मॉड्यूलर स्टेडियम को तैयार कराया गया था। अब स्टेडियम में 12 जून को भारत और अमेरिका के बीच मुकाबला खेले जाने बाद इसके ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया गया है।

बता दें कि नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम को बनाने की शुरुआत सितंबर 2023 में हुई थी जिसके बाद इसे 106 दिनों के अंदर तैयार कराया गया था। अब इस स्टेडियम को सिर्फ 6 हफ्तों के अंदर तोड़ दिया जाएगा।  

इस स्टेडियम में आखिरी मैच भारत बनाम यूएसए का खेला गया, जिसमें जीत हासिल कर टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप के सुपर 8 में जगह बनाई। अब भारतीय टीम अपने आखिरी ग्रुप मैच में कनाडा से भिड़ेगी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker