महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी, अब तक 14 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा जानवरों की भी गई जान

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में एक जून से बारिश का कहर मचा हुआ है। इससे अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से 11 मौतें बिजली गिरने से हुई हैं। संभागीय आयुक्त कार्यालय द्वारा तैयार प्राथमिक सर्वेक्षण रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले दो दिनों में परभणी और हिंगोली जिलों में चार मौतें हुईं।

मराठवाड़ा के सात जिलों में 1 जून से बारिश से संबंधित घटनाओं में 14 लोगों की जान चली गई है। इनमें से चार मौतें पिछले दो दिनों में ही हुई हैं। चार पीड़ितों में से दो 14 वर्षीय लड़का और 40 वर्षीय महिला हैं। इनमें से ग्यारह मौतें बिजली गिरने से हुईं।

मराठवाड़ा के कुल आठ जिलों में से सात जिलों में कहर

बाढ़ के पानी में बह जाने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति की मौत गोशाला ढहने से हुई। मराठवाड़ा के कुल आठ जिलों में से सात जिलों में ये मौतें हुईं, जबकि छत्रपति संभाजीनगर में कोई मौत नहीं हुई। सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार, सबसे ज्यादा चार मौतें लातूर जिले में हुईं, जबकि परभणी और नांदेड़ में तीन-तीन मौतें हुईं। चार अन्य जिलों – जालना, हिंगोली, बीड और धाराशिव में एक-एक मौत हुई।

1 जून से मराठवाड़ा के सभी आठ जिलों में प्राकृतिक आपदाओं के कारण इंसानों के अलावा 251 जानवरों की भी जान चली गई। इनमें से 99 जानवरों की मौत पिछले दो दिनों में हुई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker