कम पैसों में घूमना चाहते हैं बेस्ट जगह, तो इन जगहों को जरूर करें एक्स्प्लोर

छुट्टियों के दिनों में बोरिंग लाइफ से निकलकर कहीं घूमने का मन कर रहा है, लेकिन बजट कम है तो आप कुछ ऐसी जगहों को चुन सकते हैं जो बेहद सस्ती हैं। हालांकि, एक ऐसी डेस्टिनेशन मिल पाना काफी मुश्किल लगता है, जहां ट्रिप सस्ते में भी निपट जाएं और खूबसूरत जगह को भी एक्सप्लोर कर सकें।

यहां कुछ ऐसी डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे हैं जो सबसे सस्ती हैं।

दार्जिलिंग

हरी भरी हरियाली और चाय के बागानों से घिरा दार्जिलिंग जन्नत से कम नहीं लग है। ये सस्ती जगहों में ये सबसे बेस्ट प्लेस साबित हो सकती है। माउंट कंचनजंगा के शानदार नजारे को देखने से लेकर, गर्मा गर्म देसी चाइनीज खाने तक, दार्जीलिंग बेस्ट जगहों में से एक है।

वाराणसी

वाराणसी भारत की आध्यात्मिक राजधानी है। इस शहर में कई तरह के मंदिर है। यहां कि पवित्र गंगा नदी को देखने सबसे ज्यादा लोग आते हैं। ये जगह अपने सस्ते खाने, रहने और शांत वातावरण के पर्यटकों को सबसे ज्यादा आकर्षित करती है।

ऋषिकेश

योग राजधानी के नाम से प्रसिद्ध ये एक आध्यात्मिक केंद्र है। ये जगह न सिर्फ योग बल्कि, रिवर राफ्टिंग, बंजी जम्पिंग जैसी एक्टिविटीज की वजह से भी पर्यटकों को सबसे ज्यादा पसंद आती है।

कसोल

हिमाचल प्रदेश घूमने के लिए ये सबसे खूबसूरत शहर में से एक है। यहां कि वादियों से आपको प्यार हो जाएगा। कसोल कुल्लू से मात्र 40 किमी की दूरी पर है। अगर आप एडवेंचर लवर हैं तो ये जगह बेस्ट है। यहां अपने बजट के मुताबिक होटल रूम बुक कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker