Apple का मेगा इवेंट आज से हो रहा है शुरू, कंपनी कर सकती है चार बड़े ऐलान

एपल का सबसे बड़ा इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्ररेंस 2024 (Worldwide Developers Conference 2024) को लेकर बहुत जल्द इंतजार की घड़ियां खत्म हो रही हैं।

एपल का यह इवेंट आज से शुरू हो रहा है। मालूम हो कि WWDC 2024 पूरे 5 दिन चलने वाला है। इवेंट 10 जून से 14 जून तक के लिए शेड्यूल हुआ है।

एपल का यह इवेंट एआई को लेकर खास हो सकता है। इसके अलावा, कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई बड़े एलान कर सकती है।

WWDC 2024 में एपल कर सकता है ये बड़े एलान

iOS 18

एपल के इस इवेंट में iOS 18 को लेकर एलान हो सकता है। इस अपडेट के साथ आईफोन यूजर्स के लिए टेक्स्ट-बेस्ड इमोजी सजेशन, मैप्स में कस्टम रूट, नोट्स में वॉइस रिकॉर्डिंग टूल जैसी सुविधाएं पेश की जा सकती हैं।

इसके अलावा, कंपनी Apple Music के साथ Spotify की तरह OpenAI पावर्ड ऑटो जनरेटेड प्लेलिस्ट फीचर को ला सकती है।

iPadOS 18

iOS 18 की तरह ही iPadOS 18 को लेकर एलान होने की उम्मीद की जा रही है। आईपैड यूजर्स के लिए भी आईफोन यूजर्स जैसी सुविधाएं लाई जा सकती हैं।

इसके अलावा, कैलकुलेटर ऐप को नोट्स ऐप इंटीग्रेशन के साथ एक नया अपग्रेड मिल सकता है। बेहतर यूनिट कनवर्जन और एक्टिविटी हिस्ट्री की सुविधा आईपैड के लिए भी लाई जा सकती है।

macOS 15

मैक यूजर्स के लिए macOS 15 के साथ कुछ आईओएस अपडेट को लाया जा सकता है। सिस्टम सेटिंग के साथ इन बदलावों को लाए जाने की उम्मीद है।

इसके अलावा, जनरल टैब को ऊपर की ओर मूव किया जा सकता है। वहीं, साउंड और नोटिफिकेशन के ऑप्शन लिस्ट में नीचे की ओर शिफ्ट हो सकता है। मैक यूजर्स को एक रिडिजाइन मोनोक्रोम सिरी आइकन देखने को मिल सकता है।

Siri

WWDC 2024 इवेंट में कंपनी अपने डिजिटल असिस्टेंट सिरी को लेकर कुछ नए बदलाव पेश कर सकती है। सिरी को पहले के मुताबिक ज्यादा एडवांस बनाया जा सकता है।

सिरी को मेल कम्पोज करने से लेकर मेल भेजने और शेड्यूल करने जैसे काम में इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसके अलावा, सिरी के साथ हैंड-फ्री वॉइस मेमो रिकॉर्ड करने की सुविधा मिल सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker