गुबारों में पर्चे भरकर भेज रहा उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया ने कचरे वाले गुबारों को लेकर जारी की चेतावनी

नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच का तकरार काफी पुराना है। पहले दोनों देश एक दूसरे पर मिसाइलों से हमला करते थे लेकिन अब दोनों देशों के बीच कचरे से भरे गुब्बारों से एक दूसरे को जवाब दिया जा रहा है। उत्तर कोरिया ने फिर से शनिवार को दक्षिण कोरिया की ओर कचरा भरे गुब्बारें भेजे हैं। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया पर लगातार सैकड़ों कचरे से भरे गुब्बारे भेजे हैं।

सियोल की सेना ने कहा कि दक्षिण कोरिया में प्योंगयांग विरोधी कार्यकर्ताओं ने कहा कि उन्होंने सीमा पार नेता किम जोंग उन के खिलाफ पर्चे वाले गुब्बारे उड़ाए हैं। यह घोषणा सियोल की सेना द्वारा यह कहे जाने के कुछ घंटों बाद की गई कि वह उत्तर कोरिया से आने वाले एक नए गंदे हमले के लिए सतर्क है। दक्षिण कोरिया ने कहा है कि हम सतर्क हैं क्योंकि  एक बार फिर से जवाबी कार्रवाई के लिए गुब्बारों पर हमला तेज हो गया है। 

साउथ कोरिया की सरकार ने लोगों को दी चेतावनी 

संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया फिर से दक्षिण की ओर कचरा ले जाने वाले (संदिग्ध) गुब्बारे उड़ा रहा है। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि वे किसी भी गुब्बारे की सूचना अधिकारियों को दें और उन्हें छूने से बचें।

दक्षिण कोरिया लेगा अब अनोखे अंदाज में बदला 

वहीं, दक्षिण कोरिया ने भी फैसला किया है कि वह अब नए अंदाज में बदला लेगा। साउथ कोरिया अब उत्तर कोरिया से सटे बॉर्डर में लाउड स्पीकर लगाकर पड़ोसी देश के खिलाफ प्रोपेगेंडा फैलाने का काम करेगा। दक्षिण कोरिया के इस फैसले से दोनों देशों की बीच हालात और बिगड़ सकते हैं। इससे पहले 2015 में दक्षिण कोरिया की तरफ से ऐसा किया गया था और इससे भड़के उत्तर कोरिया ने गोले दागे थे। दक्षिण कोरिया ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। हालांकि, किसी की मौत नहीं हुई थी। अब एक बार फिर दोनों देशों के बीच हालात बिगड़ रहे हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker