शपथ ग्रहण करते ही पीएम मोदी को पड़ोसी देश से मिला पहला न्योता, पढ़ें पूरी खबर….

नरेंद्र मोदी ने कल राष्ट्रपति भवन में तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है। इसके बाद से उनको देश -विदेश हर जगह से बधाई मिल रही है। कल शपथ समारोह में 7 विदेशी नेता भी मौजूद थे। इनमें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

भारत के साथ काम करना चाहती हैं शेख हसीना

अब शेख हसीना भारतऔर बांग्लादेश के संबंधों को और मजबूत करने के लिए भविष्य में नई सरकार के साथ काम करना चाहती हैं। बांग्लादेश के विदेश मंत्री, मुहम्मद हसन महमूद ने इस बारे में जानकारी दी है। हसन महमूद ने आगे बताया, शेख हसीना ने समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से वन-टू-वन मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने एक बार फिर उन्हें और एनडीए को चुनाव जीतने के लिए बधाई दी। वह संबंधों को मजबूत करने के लिए भविष्य में नई सरकार के साथ काम करना चाहती हैं।

शेख हसीना ने दिया बांग्लादेश आने का निमंत्रण

हसन महमूद कहते हैं, शेख हसीना ने पीएम मोदी को बांग्लादेश आने का भी निमंत्रण दिया है। उन्होंने ये भी कहा, ‘एक पड़ोसी के रूप में, हमारे पास कई अवसर हैं। हमें अपने लोगों के बीच संपर्क को मजबूत करना होगा, कनेक्टिविटी के मामले में,हमें और अधिक काम करना होगा क्योंकि इससे बांग्लादेश और भारत दोनों को लाभ मिलता है।’

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम हसीना शपथ समारोह के लिए भारत पहुंचने वाली पहली विदेशी नेता थीं। वह ब समारोह में भाग लेने के लिए नई दिल्ली में आमंत्रित विशिष्ट अतिथियों में से एक थीं।

नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले दी थी बधाई

भारत और बांग्लादेश के बीच अच्छे संबंध हैं, जो पीएम मोदी और शेख हसीना के नेतृत्व में और भी बेहतर हुए हैं। इस साल जनवरी में आम चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी हसीना को बधाई देने वाले पहले नेताओं में से एक थे।

वहीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भी पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव की जीत के बाद बधाई देने वाली पहली विदेशी नेताओं में से थीं। उन्होंने शपथ-समारोह के लिए पीएम हसीना को आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने अच्छे से स्वीकार कर लिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker