NEET 2024 में हुई कथित तौर पर गड़बड़ियों के मामले में NTA ने दी सफाई, जानिए क्या कहा…

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET 2024) में हुई कथित तौर पर गड़बड़ियों के मामले में राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने सफाई दी है। एनटीए के डायरेक्टर जनरल  सुबोध कुमार सिंह ने कहा,”हमारी समिति की बैठक हुई और उन्होंने केंद्रों और सीसीटीवी के सभी विवरणों का अध्ययन किया।”

सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने के बाद रिजल्ट जारी किए गए: एनटीए

सुबोध कुमार सिंह ने कह,”एनटीए को पता चला कि कुछ केंद्रों पर समय बर्बाद हुआ और छात्रों को इसके लिए मुआवजा दिया जाना चाहिए।” छात्रों की शिकायतों पर समिति विचार करेगी। वहीं, गड़बड़ियों का समाधान निकाला जाएगा।”

उन्होंने आगे कहा कि  कुछ उम्मीदवारों को 718 और 719 अंक मिले और 6 उम्मीदवार टॉपर बन गए, जिसकी वजह से सवाल खड़े किए जा रहे हैं। हमने सभी चीजों का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करने के बाद रिजल्ट जारी किए।  4750 एग्जाम सेंटर्स में सिर्फ 6 सेंटर्स में ही गड़बड़ियां सामने आई है। वहीं, परीक्षा देने वाले 24 छात्रों में से केवल 1600 छात्रों को ही समस्या का सामना करना पड़ा है।

एनटीए डीजी सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि कोई पेपर लीक नहीं हुआ है। वहीं, पूरी परीक्षा प्रक्रिया बेहद पारदर्शी रही।

जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क ने एनटीए को दी चेतावनी

बता दें कि नीट परीक्षा में कथित तौर पर हुई गड़बड़ियों को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क ने चेतावनी दी थी अगर छात्रों की परेशानी दूर नहीं की गई तो वे हड़ताल करेंगे। जूनियर डॉक्टर्स नेटवर्क ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के अध्यक्ष प्रदीप कुमार जोशी को एक पत्र लिखा था। इस पत्र में एनटीए से कई सवाल पूछे गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker