डेनमार्क की PM मेट फ्रेडरिक्सन पर हमला, पढ़ें पूरी खबर…

डेनमार्क की प्रधानमंत्री फ्रेडरिकसेन पर सेंट्रल कोपेनहेगन में एक व्यक्ति ने हमला कर दिया। कोपेनहेगन के एक निवासी ने इस बात की जानकारी दी है। स्थानीय निवासी का कहना है, प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन पर एक शख्स ने हमला किया और हमले के बाद वो भाग गया। इस घटना से पीएम घबरा गईं। हमले के बाद वहां मौजूद सुरक्षकर्मी प्रधानमंत्री को ले गए। शुक्र की बात ये रही कि उन्हें इस हादसे से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

हमलावर गिरफ्तार

पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और घटना की जांच कर रहे हैं, लेकिन अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया। वहीं यूरोपियन कमिश्नर उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने इसे ‘नीच हरकत’ करार दिया है।

पर्यावरण मंत्री ने कहा- सदमे में हैं

डेनमार्क के पर्यावरण मंत्री मैग्नस ह्युनिके ने भी इस घटना को लेकर एक्स पर अपने विचार व्यक्त किए हैं। उन्होंने कहा, हमले से सदमे में हैं प्रधानमंत्री। इस हमले ने जो फ्रेडरिकसेन के करीब हैं, उन सभी को झकझोर दिया है। बता दें कि यह हमला डेन के यूरोपीय संघ चुनाव में मतदान से दो दिन पहले हुआ है। तीन हफ्ते पहले स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर जानलेवा हमला किया गया था। जिसके बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

हमलावर ने उन पर पांच गोलियां चलाईं थीं, जिसमें से एक गोली उनके पेट में लगी थीं। पीएम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां साढ़े तीन घंटे तक उनकी सर्जरी चली थी। ये हमला तब हुआ जब प्रधानमंत्री हैंडलोवा शहर में एक सांस्कृतिक हॉल के बहार भाषण दे रहे थे। फिलहाल वो रिकवरी मोड पर हैं।

बता दें कि फ्रेडरिक्सन की उम्र 46 साल है और वो 2019 में प्रधानमंत्री बनी थीं। बताया जाता है वो डेनमार्क की अब तक की सबसे कम उम्र की पीएम है। इसके बाद 2015 में उन्होंने सोशल डेमोक्रेट्स की कमान संभाली।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker