बीजापुर में नौ नक्सलियो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, विस्फोटक और जिलेटिन की छड़ें हुईं बरामद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में दो स्थानों से नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से पांच पिछले महीने एक पुलिस अधिकारी की कार को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट में कथित रूप से शामिल थे। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि पांच नक्सलियों को फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंडेम-कुपरेल गांव से गिरफ्तार किया गया, जबकि चार अन्य को मद्देड़ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

इसमें कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए सभी नक्सली कथित तौर पर हत्या, सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगाने, सड़कें काटने, अवैध उगाही करने और माओवादी पोस्टर और बैनर लगाने की घटनाओं में शामिल थे।

फरसेगढ़ से पकड़े गए लोगों की पहचान गुड्डू कुम्मा (25), बुधु कुम्मा (30), सुरेश ओयम (29), विनोद कोर्सा (25) और मुन्ना कुम्मा (25) के रूप में हुई है। ये सभी 15 मई को फरसेगढ़ क्षेत्र में दो पुलिसकर्मियों की कार को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट में कथित रूप से शामिल थे।

इसमें कहा गया है कि कार में सवार फरसेगढ़ थाने के प्रभारी आकाश मसीह और कांस्टेबल संजय सुरक्षित बच गए, जबकि विस्फोट से वाहन का बोनट क्षतिग्रस्त हो गया।

उन्होंने बताया कि सभी पांचों नक्सलियों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

उन्होंने बताया कि मद्देड़ से गिरफ्तार किए गए चार अन्य नक्सलियों में लच्छू पुनेम माओवादियों की मद्देड़ क्षेत्र समिति का सक्रिय सदस्य था और उस पर पांच लाख रुपये का इनाम था।

इसमें कहा गया है कि ये चारों कथित तौर पर सोमनपल्ली और बांदेपारा के पास सड़क के दोनों ओर आईईडी लगाने की कोशिश कर रहे थे।

इनके पास से विस्फोटक, सेफ्टी फ्यूज, जिलेटिन की छड़ें, माओवादी पर्चे और बैनर बरामद किए गए हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker