हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में नॉन एग्जीक्यूटिव पदों पर हो रही भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तारीख

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से नॉन एग्जीक्यूटिव के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। सरकारी नौकरी प्राप्त करने की कोशिश में लगे युवा इस भर्ती में शामिल हो सकते हैं। एचएएल की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है एवं आवेदन की लास्ट डेट 12 जून 2024 तय की गई है। ऐसे में इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले युवा बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर फॉर्म भर लें। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में कुल 182 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • डिप्लोमा तकनीशियन (मैकेनिकल): 29 पद
  • डिप्लोमा तकनीशियन (इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ इंस्ट्रूमेंटेशन): 17 पद
  • ऑपरेटर (फिटर): 105 पद
  • ऑपरेटर (इलेक्ट्रीशियन): 26 पद
  • ऑपरेटर (मशीनिस्ट): 2 पद
  • ऑपरेटर (वेल्डर): 1 पद
  • ऑपरेटर (शीट मेटल वर्कर): 2 पद

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना है और इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। फॉर्म भरने से पहले आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और उसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर अभ्यर्थी अपने पास अवश्य रख लें।

कैसे होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन में शामिल होना होगा। सभी चरणों में सफल अभ्यर्थियों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker