दिल्ली के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद, मा-बच्चे को इस तरह मिलेगा भोजन

दिल्ली इस वक्त भीषण गर्मी का सामना कर रही है। दिल्ली में हीटवेव की स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया है कि दिल्ली के आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। कैलाश गहलोत ने बताया है कि 1 जून से लेकर 30 जून तक दिल्ली के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। कैलाश गहलोत ने एक्स पर लिखा, ‘दिल्ली में मौजूदा हीटवेव की स्थिति को देखते हुए यह तय किया गया है कि यहां के सभी आंगनबाड़ी केंद्र 1 जून से 30 जून तक बंद रहेगे।

बच्चों और गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं की सुरक्षा और भलाई के लिए पूरक पोषण खाद्य सामग्री सीधे लाभार्थियों के दरवाजे पर टेक होम राशन (टीएचआर) के माध्यम से पहुंचाई जाएगी। इसमें 3-6 वर्ष की आयु के बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें केंद्र पर आमतौर पर गर्म पका हुआ भोजन मिलता है। मैंने सचिव, डब्ल्यूसीडी को आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने और दैनिक आधार पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।’

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी है। सोमवार के लिए मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि इस दिन दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। आज धूल भरी आंधी या बहुत हल्की बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है। दिल्ली में गर्मी का आलम यह है कि यहां तापममान 50 डिग्री सेल्सियस या उससे ज्यादा भी चला जा रहा है। दिल्ली में लोग झुलसती गर्मी से त्राहिमाम हैं। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker