पेटीएम-अडानी डील की अफवाह के बाद Paytm के शेयर में तेजी, अब इतनी है 1 स्टॉक की कीमत

शेयर बाजार में गिरावट होने के बाबजूद आज पेटीएम के शेयर (Paytm Share) तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। 29 मई 2024 को पेटीएम के शेयर 5 फीसदी उछलकर अपर सर्किट को टच किया है। आपको बता दें कि पेटीएम (Paytm) ब्रांड की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications Ltd.) है।

बीएसई पर स्टॉक 4.99 प्रतिशत चढ़कर 359.55 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई पर, यह 4.99 प्रतिशत बढ़कर 359.45 रुपये पर पहुंच गया।

पेटीएम के शेयर में क्यों आई तेजी

कई मीडिया रिपोर्टेस में दावा किया जा रहा था कि अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) फिनटेक फर्म यानी पेटीएम में हिस्सेदारी हासिल करेंगे। पेटीएम और अदाणी ग्रुप ने इन रिपोर्ट्स का खंडन किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी पेटीएम का संचालन करने वाली वन97 कम्युनिकेशंस में हिस्सेदारी खरीदना चाह रहे हैं। कहा जा रहा था कि गौतम अदाणी हिस्सेदारी के लिए पेटीएम के अध्यक्ष विजय शेखर शर्मा के साथ बातचीत कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन करते हुए पेटीएम ने शेयर बाजार को बताया कि वब सेबी विनियम, 2015 के तहत अपने दायित्वों का अनुपालन कर रहे हैं और हमेशा करेंगे।

इसी के साथ पेटीएम ने कहा कि यह मीडिया रिपोर्ट्स पूरी तरह से गलत है। वहीं, अदाणी ग्रुप्स के के प्रवक्ता ने कहा कि हम इस निराधार अटकल को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं। यह पूरी तरह से गलत और असत्य है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker