राजस्थान रॉयल्स को हार के बाद लगा झटका, BCCI ने इस खिलाड़ी पर लगाया जुर्माना

आईपीएल 2024 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद की जीत के रियल हीरो शाहबाज अहमद रहे, जिन्होंने बल्ले से 18 रन और गेंद से 3 विकेट चटकाए।

अब हैदराबाद की टीम का 26 मई को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स से सामना है। इस मैच में मिली हार के बाद राजस्थान रॉयल्स का फाइनल में पहुंचने का सपना अधूर रह गया। इस मैच में हार के बाद भी राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें कम नहीं बल्कि और बढ़ गई। बीसीसीआी ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को आईपएल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने पर जुर्माना ठोका है।

Shimron Hetmyer पर क्यों BCCI ने ठोका जुर्माना?

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स की पारी के 14वें ओवर में अभिषेक शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर शिमरोन हेटमायर आउट हो गए। अभिषेक ने अपी लाइल लेंथ में बदलाव किया, जिसे हेटमायर समझ नहीं पाए और गेंद बाएं स्टंप पर लगी और उन्हें पवेलियन जाना पड़ा। इस दौरान वह 10 गेंदों में 4 रन ही बना सके।

शिमरोन से राजस्थान की आखिरी उम्मीदें बची थी और ऐसे में आउट होने के बाद फील्ड पर ही शिमरोन हेटमायर अपना गुस्सा जाहिर करते दिखे। गुस्से में शिमरोन ने अपना बल्ला विकेट पर मार दिया। उनकी इस हरकत की वजह से बीसीसीआई ने मैच के बाद उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना ठोका है।

हेटमायर ने आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के ऑर्टिकल 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। हालांकि, उन्होंने अपनी गलती मान ली है। बीसीसीआई ने कहा कि हेटमायर ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है। उन्होंने अपराध स्वीकार भी कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी के निर्णय अंतिम और बाध्यका री है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker