IPL एलिमिनेटर में बीमारी से जूझ रहे थे राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी, संजू सैमसन ने किया बड़ा खुलासा

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अपने लगातार चार हार के सिलसिले को तोड़ा और एलिमिनेटर मैच में आरसीबी के लगातार छह मैच जीतने के रथ को भी रोक दिया।

मैच के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने खुलासा किया कि उनकी टीम के खिलाड़ी बीमारी से जूझने के बावजूद मैच खेले और जीत दर्ज की। सैमसन ने कहा कि हम में कुछ लोग 100 प्रतिशत फिट नहीं थे, लेकिन जीत के बाद विश्‍वास लौट आया है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आरसीबी के खिलाफ 19 ओवर में ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया था।

संजू सैमसन का बयान

मैंने टॉस के समय भी कहा था कि क्रिकेट और जिंदगी हमें यह सिखाती है कि हमारा अच्‍छा और बुरा दोनों समय होंगे। मगर महत्‍वपूर्ण है कि वापसी कैसे करते हैं। नॉकआउट से पहले हमने कई मैच गंवाए थे। हम खुद से सवाल कर रहे थे, लेकिन मैच जीतकर खुश हैं। सभी ने प्रदर्शन किया। जीत का श्रेय खिलाड़‍ियों को जाता है।

हमने विरोधी बल्‍लेबाजों को देखते हुए काफी समय बिताया। फिर योजना बनाई कि कैसे गेंदबाजी करनी है और कैसी फील्डिंग सजानी है। संगकारा और शेन बांड को भी श्रेय जाता है। उन्‍होंने होटल रूम में काफी समय बिताकर योजना पर विचार किया।

कई लोग बीमार

संजू सैमसन ने बताया कि उनकी टीम के कई खिलाड़ी स्‍वस्‍थ नहीं हैं। उन्‍होंने कहा, ”मैं 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं। मेरे ख्‍याल से हमारी टीम में कोई कीड़ा फैल गया है। कई लोग बीमार हैं।” सैमसन ने साथ ही बताया कि उनकी प्राथमिकता अगले मैच से पहले सभी को तरोताजा रखने की है।

बता दें कि राजस्‍थान रॉयल्‍स को एक दिन यात्रा करनी है और फिर उसे दूसरे क्‍वालीफायर से पहले एक बार नेट सेशन करने का मौका मिलेगा। अब राजस्‍थान रॉयल्‍स शुक्रवार को चेन्‍नई में सनराइजर्स हैदराबाद से दूसरे क्‍वालीफायर में भिड़ेगी। इस मैच की विजेता टीम फाइनल में प्रवेश करेगी, जहां कोलकाता नाइटराइडर्स पहले से पहुंच चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker