जून में बदल जाएंगे इस क्रेडिट कार्ड के नियम, जानिए यूजर्स को मिलेगा फायदा

देश में लगभग सभी जॉब पर्सन के पास क्रेडिट कार्ड (Credit Card) होता है। क्रेडिट कार्ड आज के समय में बहुत जरूरी हो गया है। आपात स्थिति के साथ अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी क्रेडिट कार्ड मदद करता है।

क्रेडिट कार्ड यूजर्स को कार्ड के इस्तेमाल करने पर रिवॉर्ड्स, कैशबैक और क्रेडिट पॉइंट्स आदि का लाभ मिलता है। वर्तमान में बाजार में कई क्रेडिट कार्ड उपलब्ध है। सभी कार्ड पर यूजर्स को अलग-अलग ऑफर्स मिलते हैं।

बाजार में मौजूद कार्ड में से एक अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड (Amazon Pay ICICI Credit Card) है। फ्यूल फिल करवाने पर इस कार्ड पर शानदार कैशबैक मिलता है।

अगले महीने से अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के नियमों में बदलाव होने वाले हैं। अगर आपके पास भी यह कार्ड है तो आपको नए नियम के बारे में जान लेना चाहिए।

जून से बदलने वाला है नियम

इस कार्ड से रेंट पेमेंट करने पर कंपनी 1 फीसदी का रिवॉर्ड प्वाइंट देती है, लेकिन 18 जून से ऐसा नहीं होगा। इसका मतलब है कि 18 जून से रेंट पेमेंट पर यूजर्स को कोई रिवॉर्ड प्वाइंट्स (Credit Card Reward Points) नहीं मिलेंगे।

फ्यूल सरचार्ज पर मिलता है ऑफर

अगर यूजर फ्यूल फिल करवाने के लिए अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करता है तो उसे हर बार फ्यूल सरचार्ज पेमेंट पर 1 फीसदी का डिस्काउंट मिलता है। इस कार्ड पर रिवॉर्ड की कोई लिमिट नहीं है और इन प्वाइंट्स को रिडीम करने की कोई आखिरी तारीख भी नहीं होती है। आपको बता दें कि अगर यूजर इस कार्ड के जरिये ईएमआई या गोल्ड खरीदते हैं तो उन्हें कोई रिवॉर्ड प्वाइंट नहीं मिलता है।

कब मिलता है रिवॉर्ड प्वाइंट

यूजर्स के अमेजन पे वॉलेट (Amazon Pay Wallet) में  3 दिनों के भीतर रिवॉर्ड प्वाइंट आ जाता है। इस कार्ड पर एक रिवॉर्ड प्वाइंट 1 रुपये जितना होता है। कोई भी यूजर एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करने के बाद क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दे सकता है। कंपनी पहले यूजर को रेडी-टू-यूज डिजिटल कार्ड देती है उसके बाद यूजर को कोरियर के जरिये फिजिकल कार्ड मिल जाता है।

कितना लगता है चार्ज

इस कार्ड की खासियत है कि यह फ्री क्रेडिट कार्ड (Free Credit Card) है। इस कार्ड पर कोई ज्वाइनिंग फीस या एनुअल फीस नहीं लगती है। यह कार्ड आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) की तरफ से अमेजन (Amazon) और वीजा (Visa) के कोलैबोरेट करके जारी किया गया है। इस कार्ड के जरिये अमेजन पर प्राइम मेंबर्स को 5 फीसदी तक का कैशबैक भी मिलता है।

अगर कोई अमेजन पर प्राइम मेंबर नहीं है तब भी वह अमेजन इंडिया (Amazon India) पर 3 फीसदी का डिस्काउंट पा सकता है। इस कार्ड पर शॉपिंग, डाइनिंग, इंश्योरेंस पेमेंट, ट्रैवल आदि खर्चों पर 1 फीसदी का कैशबैक मिलता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker