MP के शिवपुरी कलेक्टर ऑफिस में लगी भीषण आग, कई दस्तावेज जलकर खाक

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में जिला कलेक्टर कार्यालय में भीषण आग लग गई। इसमें कई दस्तावेज जलकर राख हो गए। शनिवार को दी गई जानकारी में अधिकारी ने बताया कि आग शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात लगी, जिसके बाद राज्य आपदा आपातकालीन प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ) को बुलाया गया।

इन विभागों के रिकॉर्ड जलकर राख

जिला कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने बताया कि अधिकारियों को सुबह करीब 5 बजे आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह करीब 8 बजे आग पर काबू पाया गया, तब तक कई विभागों के दस्तावेज जलकर खाक हो चुके थे। उन्होंने बताया कि आग में नजूल (भूमि), शिकायत निवारण, भूमि अधिग्रहण और कुछ अन्य विभागों के रिकॉर्ड जलकर खाक हो गए।

जांच के लिए समीति का गठन

चौधरी ने बताया कि घटना की जांच के लिए सब डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता चल सकेगा। घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि ऑफिस में दो अज्ञात युवक आए और उन्होंने रिकॉर्ड शाखा में आग लगाई और वहां से भाग निकले। पुलिस आरोपियों को तलाशने में जुटी हुई है। 

दो अज्ञात व्यक्तियों ने जलाया ऑफिस

कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने मामले को लेकर कहा कि ‘आग नाजिर के स्टोर रूम, नजूल के कुछ हिस्सों में लगी है। भू-अर्जन के हमारे रिकार्ड सुरक्षित है। कुछ रिकार्ड हमारा ऑनलाइन है जिसे हम वापिस ले सकते हैं। आग कैसे लगी यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है। हम एडीएम साहब की अध्यक्षता में एक टीम बनाएंगे जो पूरे मामले की जांच करेगी कि रिकार्ड कैसे जला। किस-किस रिकार्ड का नुकसान हुआ है, यह तो पूरी पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker