UN के साथ काम करने वाले भारतीय सेना के पूर्व जवान की मौत, राफा में गाड़ी पर हुआ था जोरदार हमला

संयुक्त राष्ट्र के साथ काम करने वाले एक भारतीय कर्मी की सोमवार को गाजा में मौत हो गई। दरअसल, वह जिस वाहन से यात्रा कर रहा था उसी पर राफा में हमला हुआ। इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से यह संगठन की ‘पहली अंतरराष्ट्रीय’ क्षति साबित हुई है।

मृतक भारतीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा एवं संरक्षा विभाग (डीएसएस) का स्टाफ सदस्य था। हालांकि, पीड़ित की पहचान अभी तक सामने नहीं आई है। सूत्रों ने पीटीआई से पुष्टि की कि वह भारत से था और भारतीय सेना का पूर्व जवान था।

एक की मौत अन्य हुआ घायल

संयुक्त राष्ट्र वाहन को राफा में यूरोपीय अस्पताल ले जाते समय टक्कर हो गई, जिसमें एक अन्य डीएसएस कर्मचारी घायल हो गया। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा और सुरक्षा विभाग (डीएसएस) के एक कर्मचारी की मौत और एक अन्य डीएसएस कर्मचारी के घायल होने की खबर सुनकर गहरा दुख हुआ है। 

एंटोनियो गुटेरेस ने जताया दुख

महासचिव के उप प्रवक्ता फरहान हक द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र कर्मियों पर सभी हमलों की निंदा की और पूरी जांच का आह्वान किया। गुटेरेस ने मृत स्टाफ सदस्य के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। बयान में कहा गया, ‘गाजा में संघर्ष का भारी असर जारी है। महासचिव ने तत्काल मानवीय युद्धविराम और सभी बंधकों की रिहाई के लिए अपनी तत्काल अपील दोहराई है।

जानकारी के लिए बता दें कि 7 अक्टूबर से गाजा में लगभग 190 संयुक्त राष्ट्र कर्मी मारे गए हैं। उनमें से अधिकांश संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी, यूएनआरडब्ल्यूए के राष्ट्रीय कर्मचारी हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker