MP में बदला मौसम का मिजाज, 4 दिन तूफानी हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने का यलो और ऑरेंज

मध्य प्रदेश में मौसम बदल गया है। बीते 24 घंटे के दौरान पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है। इंदौर, हरदा और उज्जैन जिले में झमाझम बारिश हुई तो देवास के विभिन्न इलाकों में ओले गिरे। रीवा, मंडला, जबलपुर, डिंडौरी और कटनी जिलों के विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 11 से 15 मई के दौरान मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ओले गिरने और बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, उक्त वेदर सिस्टम से मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में आंधी, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी है। इसको लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में यलो अलर्ट है। खासकर पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 से 13 मई के दौरान गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होगी। 

मौसम विभाग के मुताबिक, उक्त वेदर सिस्टम से मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश में आंधी, बारिश और ओले गिरने की चेतावनी दी है। इसको लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में यलो अलर्ट है। खासकर पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 से 13 मई के दौरान गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होगी। इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker