गलती से दूसरे अपार्टमेंट में घुसी अमेरिकी पुलिस, अश्वेत एयरफोर्स अफसर को लगने से हुई मौत

अमेरिकी पुलिस ने एक बड़ी गलती कर दी है, जिसे लेकर देश में बवाल हो सकता है। अमेरिका के फ्लोरिडा में पुलिस गलती से दूसरे अपार्टमेंट में चली और वहां रहने वाले अश्वेत एयरफोर्स अधिकारी के खिलाफ बल प्रयोग किया और गोली भी चलाई गई। इसी में उनकी मौत हो गई। अश्वेत एयरफोर्स अधिकारी रोजर फोर्टसन पर जब पुलिस ने ज्यादती की और उनकी मौत हुई, उस दौरान वह अपने अपार्टमेंट में गर्लफ्रेंड के साथ थे। वकील बेन क्रम्प ने इस मामले की विस्तार से जांच की मांग की है। बेन क्रम्प कई अन्य अफ्रीकी अमेरिकी लोगों के खिलाफ हुई पुलिस हिंसा के मामलों पर केस लड़ रहे हैं।     

पुलिस की ज्यादती से 3 मई को रोजर फॉर्टसन की मौत हुई थी। क्रम्प ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘एयरफोर्स अधिकारी अपने अपार्टमेंट में थे, जहां उनका पूरा अधिकार था। इसी दौरान पुलिस जबरन अपार्टमेंट में घुस गई और फिर उनसे ज्यादती हुई।’ उन्होंने कहा कि जिस दौरान फोर्टसन पर ज्यादती हुई, उस वक्त उनकी गर्लफ्रेंड में भी मौजूद थी, जो पेशे पर नर्स थी। नर्स ने भी इस मामले में बताया है कि पुलिस जबरदस्ती घुस आई थी। यही नहीं एंट्री के लिए दरवाजे पर तोड़फोड़ भी की गई।

फोर्टसन की गर्लफ्रेंड ने कहा कि वह लगातार पूछ रहे थे कि आप लोग कौन हैं और यहां कैसे घुस आए हैं। इस पर पुलिस ने कोई जवाब नहीं दिया। गर्लफ्रेंड ने बताया कि पुलिस ने कम से कम छह गोलियां उस पर दागी थीं, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। क्रम्प ने कहा कि जब पुलिस एयरफोर्स अफसर के दरवाजे पर जबरन घुसने की कोशिश कर रही थी तो उन्हें आभास हुआ कि कुछ समस्या है। वह जल्दी से अपनी लाइसेंसी गन भी लेकर आए और गेट खोला। लेकिन पुलिस ने दरवाजा खुलते ही हमला बोल दिया और जमकर पिटाई की। इसके बाद गोलियां दी गईं, जिसमें उनकी मौत हो गई। क्रम्प ने कहा कि इस मामले में सघन जांच होनी चाहिए ताकि उनको न्याय मिल सके।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker