लाहौर हवाईअड्डे पर लगी भीषण आग, हज और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में देरी

लाहौर हवाईअड्डे के लाउंज इलाके में गुरुवार को आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। हज यात्रा समेत कई उड़ानें बाधित हो गई हैं। हालांकि प्रशासन की तत्काल कार्रवाई से आग की लपटों पर काबू पा लिया गया। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई जानकारी सामने नहीं है। 

इमिग्रेशन काउंटर की छत पर लगी आग

एक रिपोर्ट के अनुसार, इमिग्रेशन काउंटर की छत से लगी आग ने लाउंज को धुएं से भर दिया, जिससे मुसाफिरों को बाहर निकालना पड़ा। वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीरों में धुंआ निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। आग के कारण का पता लगाने के लिए एक विशेष टीम गठित की गई है। 

यात्रियों को काफी करना पड़ा इंतजार

हवाई अड्डे के अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में इमिग्रेशन काउंटर को काफी नुकसान हुआ है। इस घटना का असर उड़ानों पर भी देखने को मिला। यात्रियों को यात्रा तय करने के लिए काफी इंतजार करना पड़ा। हज के लिए जा रहे लोगों की उड़ान के साथ अन्य पांच उड़ानें भी बाधित हो गईं। विज्ञापन

 शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) ने जनता को आश्वस्त किया है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को घरेलू प्रस्थान लाउंज की मदद से सामान्य किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि, अब हालात नियंत्रण में हैं। वर्तमान में, हज और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को डॉमेस्टिक फेसिलिटी के जरिएघरेलू सुविधाओं के माध्यम से समायोजित की जा रही हैं, जल्द ही नियमित घरेलू उड़ान संचालन फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker