कल 10वीं और 12वीं के नतीजे होंगे जारी, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, इस तरह देंखे रिजल्ट

छत्तीसगढ़ में बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी करते हुए तिथि की घोषणा कर दी है। बुधवार 9 मई 2024 को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएगें। इस आदेश की जानकारी माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव पुष्पा साहू ने दी है। छत्तीसगढ़ में 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2 मार्च को आयोजित की गई थी जो कि 24 मार्च तक चली है। इसके साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा 1 मार्च से 31 मार्च तक चली। परीक्षा होने के 1 महीने के बाद कापियों की जांच पूरी कर ली गई है। जिसके बाद अब गुरूवार यानी कल परिणाम सामने आ जाएगें। 

छत्तसीगढ़ में बोर्ड परीक्षा होने के बाद छात्रों को परिणाम का इंतजार था जो कि अब खत्म हो गया है। प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आदेश जारी करते हुए रिजल्ट जारी करने की घोषणा कर दी है। तीसरे चरण के चुनाव खत्म होने के बाद कल 10वीं और 12वीं के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा जारी पत्र के अनुसार कल दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। यह परिणाम रायपुर के माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में जारी किए जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल की अध्यक्ष रेणु पिल्ले और सचिव पुष्पा साहू के द्वारा परिणाम को घोषित किया जाएगा। हर बार शिक्षा मंत्री इस कार्यक्रम में पहुंचते थे, लेकिन इस बार अचार संहिता की वजह से शिक्षा मंत्री शामिल नहीं होंगे।  

इस साल पहले ही पहले ही आ रहे नतीजे

माध्यमिक शिक्षा मंडल की माने तो इस साल 10वीं और 12वीं के परिणाम पिछले साल के अपेक्षा 5 दिन पहले जारी किए जा रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव पुष्पा साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि रिकार्ड समय में मूल्यांकन पूरा होने के बाद नतीजे कल घोषित किए जाने का फैसला लिया गया है। ये नतीजे CGBSE के आफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in या results.cg.nic.in पर लिंक को एक्टिव कर दिया जाएगा। छात्र वहां रोल नंबर और संबंधित डिटेल के साथ अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker