24 घंटे के अंदर 68 जगह जले जंगल, हेलीकॉप्टर से जंगलों में लगी आग बुझाई

वायु सेना के हेलीकॉप्टर ने दोपहर बाद उड़ान भरी। हेलीकॉप्टर ने पौड़ी के अदवाणी के जंगलों में लगी आग को बुझाया।  पौड़ी सहित श्रीनगर के जंगलों की आग बुझाने का अभियान मंगलवार को भी जारी रहा। श्रीनगर जीवीके हेलीपैड पहुंचा वायुसेना का हेलीकॉप्टर दूसरे दिन सुबह से उड़ान भरने के लिये धुंध के छंटने का इंतजार करता रहा।

दोपहर तक जंगलों की आग से फैले धुंध के साफ होने का इंतजार कर रहे वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर को आखिरकार दोपहर 3 बजे करीब उड़ान भरने में सफलता मिली। वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने श्रीनगर स्थित जीवीके बांध परियोजना की झील से पानी को बम्बी बकेट के जरिये 2500 लीटर पानी उठाकर पौड़ी मुख्यालय से लगभग 18 किमी दूर अदवाणी के जंगलों में लगी आग को बुझाया।

डीएफओ स्वपनिल अनिरुद्ध ने बताया कि हेलीकॉप्टर द्वारा अदवाणी के जंगलों में लगी आग को बुझाया गया। कहा कि जंगलों की आग बुझाने को विभाग अलर्ट मोड पर हैं। 

चौबीस घंटे के भीतर 68 जगह जले जंगल

देहरादून। उत्तराखंड में जंगलों की आग थम नहीं रही। विभागीय आंकड़ों के अनुसार मंगलवार को 24 घंटे में 68 जगह जंगल में आग लगी। जिसमें 120 हेक्टेयर जंगल जले। वहीं अब तक प्रदेश में कुल 1312 हेक्टेयर जंगल जल गये हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker