इस अरबपति बिजनेसमैन की बेटी ने परेशान होकर छोड़ी म्यूजिक इंडस्ट्री, जानिए कारण…

म्यूजिक वर्ल्ड सेंसेशन अनन्या बिड़ला बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं। फैंस के बीच उनके फिल्मी गानों के साथ ही एल्बम भी काफी फेमस हैं। अनन्या बिड़ला नामी फैमिली से आती हैं। वह आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला (Kumar Mangalam Birla) की बड़ी बेटी हैं। कई सालों से फैंस को अपनी मधुर आवाज में गाने सुनाने वालीं अनन्या ने चौंकाने वाला फैसला सुनाया है। उनके ये डिसिशन उनके फैंस का दिल तोड़ सकता है।

अनन्या बिड़ला ने लिया ये फैसला

अनन्या बिड़ला ने अपने बिजनेस पर पूरा ध्यान लगाने के लिए म्यूजिक को छोड़ने की घोषणा की है। इसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर की। सोशल मीडिया पर अनन्या ने लिखा, “दोस्तों, यह बहुत मुश्किल फैसला रहा है। मैं एक ऐसे मोड़ पर पहुंच गई हूं, जहां मेरे खुद के बिजनेस और संगीत को संभालना लगभग असंभव होता जा रहा है।”

उन्होंने आगे लिखा, ”दोनों काम को साथ में मैनेज करने का मुझ पर बुरा असर पड़ रहा है। पिछले सालों में मैंने जो संगीत किया है, उसके लिए आप सभी के प्यार का शुक्रिया। उम्मीद है कि एक दिन हम अपने देश के लोगों द्वारा बनाए गए अंग्रेजी संगीत की सराहना कर सकेंगे। हमारे देश में बहुत प्रतिभा है। एक बार फिर धन्यवाद। अब समय है कि मैं अपनी सारी ऊर्जा बिजनेस की दुनिया में लगा दूं।”

अनन्या ने इन गानों को दी आवाज

अनन्या संतूर वादन और गिटार बजाने में माहिर हैं। कम उम्र में ही उन्होंने सिंगिंग की दुनिया में कदम रखा। वह अपने कई गाने खुद ही लिखती भी हैं। उनका पहला सॉन्ग ‘लिविंग द लाइफ’ था, जिसमें अनन्या सोलो सिंगर के तौर पर सामने आई थीं।

अनन्या के कुछ पॉपुलर सॉन्ग्स की बात करें, तो यूट्यूब पर 2022 में ‘तेरी मेरी कहानी’ रिलीज हुआ था। इस एल्बम में गाना गाने के साथ ही अनन्या ने इसमें एक्टिंग भी की थी। हाल ही में रिलीज हुई विद्या बालन (Vidya Balan) की ‘दो और दो प्यार’ में अनन्या ने ‘जज्बाती है दिल’ गाना गाया था।

अनन्या बिड़ला नेट वर्थ

अनन्या बिड़ला ‘स्वतंत्र माइक्रोफाइनेंस’ कंपनी की सीईओ हैं। यह कंपनी गांव के क्षेत्र की महिला आंत्रप्रेन्योर को फाइनेंशियल सर्विस देती है। इसके अलावा वह CuroCarte नाम की कंपनी की भी मालकिन हैं। यह लगंजरी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, जो दुनियाभर में हैंडमेड प्रोडक्ट्स बेचती है।

अनन्या की गिनती दुनियाभर के अमीर स्टार किड्स में होती है। उनकी नेट वर्थ की बात करें, तो न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार वह 13 बिलियन डॉलर है। इंडियन करेंसी में यह वैल्यू एक लाख करोड़ से ज्यादा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker