छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट इस तारीख को हो सकता है घोषित

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 का इंतजार कर रहे लाखों छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। माध्यमिक शिक्षा मण्डल छत्तीसगढ़ (CGBSE) द्वारा वर्ष 2023-24 के दौरान हाई स्कूल (कक्षा 10) और सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 12) के पंजीकृत छात्र-छात्राओं के लिए इस साल आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे। सीजी बोर्ड से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नतीजों (CGBSE CG Board Exam 10th 12th Results 2024) की घोषणा 9 मई को की जा सकती है। हालांकि, औपचारिक तौर पर परीक्षाफल जारी किए जाने की तिथि और समय (Date & Time) अभी जारी की जानी है।

CG Board Exam Results 2024: 7 मई को लोक सभा चुनाव के बाद आएगा परिणाम

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल छत्तीसगढ़ सचिव ने हाल ही जानकारी साझा करते हुए बताया था कि दोनों ही कक्षाओं के परीक्षाफल तैयार कर लिए जाने के बाद 7 मई को होने वाले लोक सभा चुनावों के मद्देनजर निर्वाचन आयोग से परिणाम (CGBSE CG Board 10th 12th Results 2024) जारी करने के लिए अनुमति मांगी गई थी। यह अनुमति आयोग से प्राप्त हो चुकी है। ऐसे में मंगलवार को होने वाले वाले चुनाव के बाद निश्चित तारीख व समय को लेकर विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।

बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा हाई स्कूल की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 2 मार्च से 24 मार्च तक और सीनियर सेकेंड्री के बोर्ड एग्जाम 1 से 31 मार्च तक आयोजित किए गए थे। इसके बाद दोनों ही कक्षाओं में सम्मिलित हुए कुल 7 लाख से अधिक परीक्षार्थियों की उत्तर-पुस्तिकाओं की जांच का काम तेजी से पूरा किया गया। हालांकि 7 मई को होने वाले चुनावों के चलते नतीजों की घोषणा में देरी हुई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker