सपा विधायक का बाथ टब वाला धरना, प्रशासन ने मनी बात

कानपुर के नानाराव स्थित तरणताल को 14 करोड़ रुपये खर्च कर सौंदर्यीकरण कराने के एक साल बाद भी इसे चालू न करने के विरोध में शुक्रवार को सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने धरना दिया। खाली स्वीमिंग पूल में बाथटब में बैठकर विरोध जताया। इस पर अपर नगर आयुक्त ने आकर सीएम को संबोधित ज्ञापन लिया और आश्वासन दिया कि इसे जनता के लिए शनिवार से खोल दिया जाएगा। इसके बाद धरना खत्म हुआ।

अमिताभ ने बताया कि लंबे समय तक लिखा-पढ़ी करने के बाद 2021 में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने इसका शिलान्यास किया था। मार्च 2023 में पूरा होने पर मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया। नगर निगम ने जनता के लिए फिर भी इसे नहीं खोला। 31 मई और नौ जून 2023 को स्वीमिंग पूल पर धरना दिया था। लिखित आश्वासन के बाद भी इसे चालू नहीं किया है। पूल के अंदर पूरी तरह से काई जम चुकी है।

पीएम के रोड शो के एक दिन पहले अमिताभ का धरना 

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने तरणताल चालू कराने की मांग को लेकर पीएम मोदी के चार मई को कानपुर में होने वाले रोड शो से एक दिन पहले धरना देकर सियासी माहौल गर्म कर दिया। अमिताभ बाजपेई एक छोटा सा बाथ टब लेकर पहुंचे थे। उन्‍होंने उसमे पानी भर लिया।  इसके बाद वह पानी में बैठ गए। बाथ टब में विधायक अमिताभ बाजपेई बैठते तो कभी लेटते और कभी बच्चों की तरह गुलाटियां खाने लगे। विरोध करने और धरना देने का उनका यह तरीका चर्चा का विषय बना हुआ है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker