शिंदे गुट को लगा बड़ा झटका, पूर्व मंत्री सुरेश नवले ने पार्टी से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव के बीच शिवसेना (एकनाथ शिंदे) गुट को एक तगड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सुरेश नवले ने पार्ट से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने दावा किया की सीएम एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के दबाव के आगे घुटने टेक दिए हैं।

हालांकि, उन्होंने कहा कि वो फिलहाल किसी पार्टी में शामिल नहीं होने वाले हैं । वहीं, उन्होंने राकांपा (सपा) की बीड लोकसभा सीट के उम्मीदवार बजरंग सोनावणे को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। नवेलने ने 25 अप्रैल को शिवसेना से इस्तीफा दे दिया था।

पार्टी में नेताओं की स्थिति पर नवले ने जताई चिंता: सुरेश नवले

नवले ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) इस बार राज्य में 21 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है और यहां (एकनाथ शिंदे की पार्टी में) मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा,”शिंदे से जुड़ने वाले लोगों का राजनीतिक करियर कम से कम आज के लिए लगभग खत्म हो गया है, मुझे कल के बारे में नहीं पता। लेकिन अगर लोकसभा चुनाव में यह स्थिति है, तो राज्य विधानसभा चुनावों में स्थिति और भी खराब होगी।” बता दें कि इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।”

पार्टी में बातचीत के लिए कोई जगह नहीं: सुरेश नवले

नवले ने बताया कि भावना गवली (यवतमाल वाशिम) और हेमंत पाटिल (हिंगोली) जैसे मौजूदा शिवसेना सांसदों को दोबारा नामांकन भरने से इनकार कर दिया गया है, जबकि नासिक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार पर फैसला अभी भी लंबित है। उन्होंने दावा किया, “पार्टी में बातचीत के लिए कोई जगह नहीं है। पार्टी के कार्यकर्ता चुप हैं। उन्होंने कहा कि ‘भाजपा ने शिवसेना को धोखा दिया है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker