उत्तराखंड: BJP का बदरीनाथ-मंगलौर उपचुनावों में जीत को बना यह शानदार प्लान, पढ़ें पूरी खबर…

उत्तराखंड बीजेपी का उपचुनावों को लेकर जीत का धासूं प्लान बना है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंगलौर व बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी। बदरीनाथ सीट के लिए विजय कपरवाण, जबकि मंगलौर सीट के लिए अजीत चौधरी को प्रभारी बनाया गया है। 

भाजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में महेंद्र भट्ट ने कहा कि पार्टी ने विधानसभा उपचुनावों की तैयारी शुरू कर दी है और इसी के तहत प्रभारियों की नियुक्ति की गई है।  विदित है कि मंगलौर के विधायक सरबत करीम अंसारी का निधन हो गया था।

जबकि बदरीनाथ के कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन कर ली थी। इसके बाद अब पार्टी ने इन दोनों सीटों पर होने वाले उप चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी चुनाव आयोग ने दोनों सीटों के लिए चुनाव का कार्यक्रम तय नहीं किया है।

कांग्रेस छोड़ेंगे कई नेता 

इस दौरान भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि पार्टी ने निकाय चुनावों की भी तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कांग्रेस नेता प्रीतम सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें अपने नेताओं को बचाने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल होने वाले हैं। उन्होंने भाजपा की अंदरूनी गतिविधियों पर कांग्रेस की टिप्पणी को गलत बताते हुए कहा कि कांग्रेस को भाजपा पर बयानबाजी करने की बजाए अपने नेताओं को संभालने की कोशिश करनी चाहिए।

चुनाव प्रक्रिया पर आरोप लगाना गलत

उन्होंने इस दौरान निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पूछे सवालों का जवाब देते हुए कहा, निर्वाचन आयोग एक संवैधानिक संस्था है और किसी को भी उसकी प्रक्रिया पर आरोप लगाने का नैतिक हक नही है। उन्होंने कांग्रेस के सभी आरोपों को आधारहीन बताया। हालांकि उन्होंने चुनावों के संबंध में कांग्रेस के सुझावों का स्वागत किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker