MP में स्कूली छात्रा को आया कार्डियक अरेस्ट, मौत के बाद घरवालों ने लगाए गंभीर आरोप, जांच में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के एक प्राइवेट स्कूल में एक छात्रा की संदिग्ध मौत हो गई। वह 11वीं बायोलॉजी की छात्रा थी। इंदौर से पहुंचे छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन और अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। वहीं स्कूल मैनेजमेंट ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उन्होंने छात्रा की अंतिम समय तक जान बचाने की कोशिश की। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। छात्रा मेक्रो विजन एकेडमी में पढ़ती थी।

छात्रा की पहचान यशस्वी ब्रहम्णे के रूप में हुई है। यशस्वी की मौत के बाद हड़कंप मच गया। मृतका के पिता लोहार सिंह ब्रहम्णे ने स्कूल प्रबंधन और स्कूल प्रबंधन के द्वारा ही संचालित अस्पताल में इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। छात्रा के परिजनों ने अब इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। बुरहानपुर की लालबाग थाना पुलिस ने छात्रा का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

इधर, मेक्रो विजन स्कूल के संचालक आनंद चौकसे और संस्थान द्वारा संचालित निजी अस्पताल ऑल इज वेल के संचालकों ने परिजनों के आरोपों को निराधार बताया है। उनके अनुसार, छात्रा के सीने में दर्द होने लगा जिसके बाद उसका इलाज शुरू किया गया। इलाज की पूरी जानकारी परिजनों को दी गई। छात्रा की एंजियोप्लास्टी परिजनों की लिखित अनुमति के बाद की गई। सभी मेडिकल कार्रवाई की जानकारी प्रबंधन द्वारा पुलिस को दे दी गई है।

वहीं छात्रा की इलाज करने वाले डॉक्टर गगन शर्मा के अनुसार, इतनी कम उम्र में कार्डियक अरेस्ट आना असामान्य है। डॉक्टर ने युवाओं को यह सलाह दी है कि आपके शरीर में कुछ तकलीफ होने पर तुरंत जांच कराएं। मृतका के परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिवार वालों को सौंप दिया गया है। लालबाग थाना प्रभारी अमित सिंह जादौन ने बताया कि एक निजी स्कूल की छात्रा की अचानक मौत की सूचना मिली थी। हमने प्रकरण दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker