इंडोनेशिया में सेल्फी लेते समय 75 फीट गहरे ज्वालामुखी में गिरी चीनी महिला

इंडोनेशियाई ज्वालामुखी को देखना एक चीनी महिला के लिए तब मौत का कारण बन गया जब वह धधकते ज्वालामुखी के नजदीक फोटो के लिए पोज दे रही थी। यह घटना इजेन ज्वालामुखी में हुई (जो अपनी मंत्रमुग्ध कर देने वाली ‘नीली आग’ घटना के लिए प्रसिद्ध है)। महिला की पहचान हुआंग लिहोंग (31 वर्षीय) एक चीनी महिला के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, हुआंग लिहोंग अपने पति के साथ गाइडेड टूर पर थी। यह घटना बीते शनिवार को घटित हुई।

अधिकारियों ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना बताया है। टूर गाइड ने अधिकारियों को सूचित किया कि तस्वीरें लेते समय क्रेटर के किनारे के बहुत करीब जाने के खतरों के बारे में बार-बार चेतावनी देने के बावजूद, हुआंग लिहोंग बेहतर शॉट लेने के लिए पीछे की ओर चली गईं, जिससे यह दुखद दुर्घटना हुई। अधिकारियों के मुताबिक लिहोंग के शव को निकालने में लगभग 2 घंटे का वक्त लगा था।

इंडोनेशिया में लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखियों का घर

बता दें कि इजेन ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैस के दहन से निकलने वाली नीली आग और नीली रोशनी के लिए जाना जाता है। इंडोनेशिया लगभग 130 सक्रिय ज्वालामुखियों का घर है। समय-समय पर गैस उत्सर्जन के बावजूद माउंट इजेन एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker