लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 24 अप्रैल को थम जाएगा चुनाव प्रचार, हेमा माल‍िनी सह‍ित कई चर्चित प्रत्याशियों की परीक्षा

अठारहवीं लोकसभा के चुनाव में दूसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोरगुल बुधवार शाम छह बजे थम जाएगा। दूसरे चरण में अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मथुरा लोकसभा क्षेत्रों में 26 अप्रैल को मतदान होगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इन आठ सीटों पर शुक्रवार सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। पिछले लोकसभा चुनाव में इन आठ सीटों में से सात भाजपा और एक बसपा की झोली में गई थीं।

दूसरे चरण में कुल 91 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। गौतम बुद्ध नगर व मथुरा सीट पर सर्वाधिक 15-15 और बुलंदशहर में सबसे कम छह प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। अमरोहा में 12, मेरठ में आठ, बागपत में सात, गाजियाबाद व अलीगढ़ में 14-14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 1,67,77,198 मतदाता करेंगे।

अरुण गोव‍िल के जीवन का पहला राजनीत‍िक इम्‍त‍िहान  

दूसरे चरण में मथुरा की भाजपा सांसद हेमा मालिनी, गौतम बुद्ध नगर के सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री डा.महेश शर्मा, अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम जीत की तिकड़ी लगाने के इरादे से चुनाव मैदान में हैं। टेलीविजन धारावाहिक रामायण में प्रभु श्रीराम का किरदार निभाकर चर्चित हुए फिल्म और टेलीविजन अभिनेता अरुण गोविल भी इस चरण में अपने जीवन के पहले राजनीतिक इम्तिहान से गुजरेंगे।

भोला स‍िंह की जीत की हैट्र‍िक लगाने की कोशिश 

बुलंदशहर सीट पर मौजूदा भाजपा सांसद भोला सिंह की जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश को बसपा सांसद गिरीश चंद्र विफल कर पाते हैंं या नहीं, इस पर निगाहें लगी हैं। ‘हाथी’ की सवारी छोड़ ‘हाथ’ थामने वाले सांसद कुंवर दानिश अली अमरोहा सीट पर फिर कमाल कर पाएंगे या नहीं, दूसरा चरण यह भी तय करेगा।

योगी सरकार के पहले कार्यकाल में राज्य मंत्री रहे गाजियाबाद के भाजपा विधायक अतुल गर्ग की परीक्षा भी दूसरे चरण में होगी। मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में दमखम लगाया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में गौतम बुद्ध नगर में जनसभा को संबोधित किया।

अंत‍िम द‍िन भी सभी राजनीति‍क दल चुनाव प्रचार में लगाएंगे ताकत     

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमरोहा व बागपत में जनसभाएं तो मेरठ में रोड शो किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में अलीगढ़ और बागपत में जनसभाएं कीं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अलीगढ़ और मेरठ में जनसभाएं कर पार्टी प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाया। बुधवार को अंतिम दिन भी सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में पूरी ताकत लगाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker