सलमान खान के घर फायरिंग मामले में बड़ा मोड़, लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर सकती है मुंबई पुलिस

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की जिम्मेदारी ली। उसने फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए खुद यह बात स्वीकार की। मालूम हो कि अनमोल बिश्नोई राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से आतंकवादी-गैंगस्टर लिंक मामलों में वांटेड है। जांच एजेंसी ने विदेश से जबरन वसूली गतिविधियों को अंजाम देने को लेकर भी उसे नामित किया है। इस बीच, अधिकारियों का कहना है कि लॉरेंस बिश्नोई जेल में रहने के बावजूद आपराधिक गतिविधियों में शामिल है। यह जानना भी दिलचस्प है कि उसने बेल के लिए कभी गुहार नहीं लगाई है। अब मुंबई पुलिस सलमान खान के घर पर गोलीबारी को लेकर उससे पूछताछ करने की तैयारी में है।

एनआईए और कई राज्यों की पुलिस अब तक जबरन वसूली और टारगेटेड किलिंग को लेकर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर चुकी है। एजेंसी ने उसके और दाऊद इब्राहिम के बीच तुलना की और इसे चार्जशीट में दर्ज किया गया। जांच एजेंसी के अनुसार, दाऊद इब्राहिम की तरह लॉरेंस भी कुख्यात गैंगस्टर बन गया। वह आतंकवादी संगठनों की मदद करने लगा। उसका टेरर सिंडिकेट लगातार टारगेटेड किलिंग्स, जबरन वसूली और हत्या के प्रयास से उत्तर भारत में लॉ एंड ऑर्डर को चुनौती देने लगा। अब सलमान खान के घर पर फायरिंग को लेकर उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हैंडलर ने दोनों संदिग्धों को दिए थे खास निर्देश 

सलमान खान के घर पर फारयिंग को लेकर जांच में जुड़े अधिकारियों ने कुछ अहम जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि गोलीबारी मामले में गिरफ्तार किए गए 2 लोगों से लंबी पूछताछ हुई। इससे पता चला कि फायरिंग के तुरंत बाद उनके हैंडलर ने उन्हें शहर छोड़ने का निर्देश दिया था। इन दोनों के अनुसार, हैंडलर ने उन्हें यह भी कहा कि वे अपने गृह राज्य वापस न जाएं। साथ ही, ऐसे किसी भी राज्य में वे न लौटें जहां पुलिस लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों की जांच कर रही हो। अधिकारी ने कहा, ‘हैंडलर ने उन्हें कहा कि वे किसी भी होटल या लॉज में कमरा बुक न करें। इससे वे वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो सकते हैं। इन दोनों को पूजा के किसी स्थान को विकल्प के तौर पर चुनने के लिए कहा गया था। इस बात को मानते हुए वे भुज के एक मंदिर में रुके थे।’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker