लूट के बाद फरार बदमाशों पुलिस के बीच यूपी बॉर्डर पर मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली

एक्सपोर्ट कारोबारी के यहां लूट मामले में फरार बदमाशों से रविवार देर रात पुलिस की आशारोड़ी क्षेत्र में यूपी बॉर्डर पर जंगल में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस और बदमाशों नेे दोनों ओर से फायरिंग की। जिसमें एक बदमाश को गोली लगी है। वहीं एक दरोगा भी घायल हुआ है।

बदमाश का एक साथी जंगल में फरार हो गया। उसे भी घेराबंदी कर दबोच लिया गया। एसएसपी अजय सिंह भी देर रात मौके पर पहुंचे। देहरादून के बसंत विहार क्षेत्र की पर्ल हाइट सोसायटी में शनिवार को विकास त्यागी के फ्लैट में घुसे हथियारबंद तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था।

बदमाश पिस्टल और चाकू के दम पर घर से करीब आठ लाख रुपये नकदी और 20 तोला सोना ले गए थे। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने विकास के भाई और बेटे का अपहरण किया और रास्ते में उन्हें छोड़कर फरार हो गए।

पुलिस ने देररात विकास की पत्नी की तहरीर पर राजीव अग्रवाल और तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की जांच में आरोपियों के हुलिए सामने आए। जांच में मुख्य आरोपियों के साथ एक अन्य युवक भी संदिग्ध पाया गया।

रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि संदिग्ध युवक बाइक से सहारनपुर की ओर जा रहा है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे डाटकाली से करीब दो किमी आगे उसे रोक लिया। आरोपी की पहचान ओमवीर पुत्र राजपाल सिंह निवासी सेवलाकलां पटेलनगर देहरादून के रूप में हुई।

इसके बाद पुलिस वारदात करने वाले बदमाशों की पश्चिम यूपी में तलाश कर रही थी। सहरनपुर जिले में होने की आशंका पर वहां की पुलिस को साथ लेकर कार्रवाई की गई। इस दौरान बदमाश बिहारीगढ़ से आशारोड़ी के जंगल में दून की तरफ भागे।

तब जंगल के इलाके में यह मुठभेड़ हुई। इसमें वारदात में शामिल एक बदमाश फुरकान को गोली लगी। वहीं एसआई सुनील नेगी के पैर में गोली लगी है। दोनों को कोरोनेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।मौके से फरार हुए दूसरे बदमाश वसीम की जंगल में तलाश की गई। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि देर रात उसको भी पकड़ लिया गया है।

रेकी करने वाला भी दबोचा कमीशन के रुपये बरामद

देहरादून पुलिस ने वसंत विहार में लूट से पहले एक्सपोर्टर के घर की रेकी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से लूट की रकम में से मिले कमीशन के 3.50 लाख रुपये बरामद हुए हैं।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की जांच में आरोपियों के हुलिए सामने आए। जांच में मुख्य आरोपियों के साथ एक अन्य युवक भी संदिग्ध पाया गया। रविवार को मुखबिर से सूचना मिली की संदिग्ध युवक बाइक से सहारनपुर की ओर जा रहा है।

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उसे डाटकाली से करीब दो किमी आगे उसे रोक लिया। आरोपी की पहचान ओमवीर निवासी सेवालाकला पटेलनगर देहरादून के रूप में हुई।

सुरक्षा कर्मियों को बातों में उलझाया 

पहले से घर की रेकी करने के बाद ओमवीर शनिवार को बदमाशों के साथ कॉम्पलैक्स में आया था। उसने कॉम्पलैक्स के गेट पर सुरक्षा कर्मियों को अपनी बातों में उलझाए रखा और इस बीच मुख्य आरोपी अंदर चले गए। वारदात होने तक वो कॉम्पलैक्स के आसपास ही रहा।

तो शामली का है गैंग!

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लूट में शामिल गैंग का शामली के चरथावल का होना सामने आया है। उन्होंने बताया कि पुलिस की टीमें शामली, मुजफ्फरनगर और हरियाणा भेजी गई हैं। पुलिस को अहम सुराग मिले हैं।

रेकी के एवज में लिया मोटा कमीशन

ओमवीर ने पूछताछ में बताया कि वो कृषि उपकरण की सप्लाई का काम करता है। उसे परिचित ने विकास त्यागी के बारे में जानकारी दी थी और घर की रेकी करने के लिए कहा था। इसकी एवज में उसका कमीशन तय किया गया था। वारदात के बाद बदमाशों ने उसे 3.50 लाख रुपये दिए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker