भीषण गर्मी के बीच छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, तीन दिनों तक आसमान में छाए रहेंगे बादल

बीते पिछले 24 घंटे से छत्तीसगढ़ के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। प्रदेश में लगातार बदलते मौसम के मिजाज से कभी गर्मी तो कभी बारिश का सिलसिला जारी है। इस बीच समुद्र से आ रही नमी ने मौसम को पूरी तरह से बदल दिया है। जिस वजह से प्रदेश के तापमान में 1 दिन के भीतर पर 6 डिग्री नीचे चला गया है।‌ इसके साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों में आज सुबह से गरज चमक के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि रायपुर समेत कई जिलों में आज सुबह बादल और तेज हवाओं से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। इसके साथ ही आने वाले चार दिनों तक प्रदेश के मौसम में कुछ इसी तरह के बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं।‌ मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होने की संभावना भी है। जिसे लेकर पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी किया जा चुका है। मौसम के बदलने के साथ ही राजधानी रायपुर का पर 41 डिग्री से गिरकर 34.2 डिग्री तक पहुंच गया है। 

छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग की माने तो आने वाले 9 अप्रैल को भी प्रदेश के कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। पिछले दो दिनों यानी की 11 अप्रैल तक प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखा जा सकता हैं। मौसम विभाग का मानना है कि इस अप्रैल के महीने में तेज गर्मी के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक कांकेर, राजनांदगांव, गाजियाबाद, महासमुंद, दुर्ग, मुंगेली में मौसम विभाग ने तेज बारिश होने की संभावना जताई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker