उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन की बढ़ गई आखिरी तारीख

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट। यूपी के विभिन्न जिलों में संचालित हो रहे आंगनबाड़ी केंद्रों में कुल 23 हजार से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकत्री (Anganwadi Worker) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया मार्च 2024 के दूसरे सप्ताह से चल रही है। इन भर्तियों (UP Anganwadi Recruitment 2024) के लिए विभिन्न जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय द्वारा जारी किए गए हैं और इनके लिए आवेदन की तारीखें भी अलग-अलग हैं। ऐसे में कई जिलों में आवेदन की आखिरी तारीख आज, 5 अप्रैल को समाप्त हो रही है, जबकि कई जिलों में अंतिम तिथि 15 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

UP Anganwadi Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे उत्तर प्रदेश आंगनवाड़ी भर्ती (UP Anganwadi Recruitment 2024) के लिए लॉन्च किए गए विशेष पोर्टल, upanganwadibharti.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस पोर्टल पर विभिन्न जिलों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि से पूर्व उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

UP Anganwadi Recruitment 2024: आवेदन से पहले जानें योग्यता

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए निकाली गई आंगनबाड़ी वर्कर की भर्ती के लिए सिर्फ महिला उम्मीदवार ही आवेदन कर सकती हैं। साथ ही, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और आयु 18 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार उसी वार्ड/ग्राम सभा का मूल निवासी होना चाहिए, जहां के लिए आवेदन कर रही हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker