काठगोदाम पुलिस ने शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, अंग्रेजी व देसी शराब की 52 पेटी बरामद

काठगोदाम पुलिस ने शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। घर को मदिरा की दुकान बनाकर शराब बेच रहे आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से अंग्रेजी व देसी शराब की 52 पेटी बरामद हुई है।

काठगोदाम पुलिस को सूचना मिली कि चिड़ियाघर के पास रामलाल कालोनी गौलापार निवासी आरोपित मनीष कुमार अपने घर से शराब बेच रहा है। इस पर थानाध्यक्ष विमल मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने घर में छापा मारा। घर के अंदर 20 पेटी अंग्रेजी व 32 पेटी देसी शराब बरामद हुई।

आरोपित मनीष कुमार ने बताया कि उसने चुनाव के दौरान शराब सप्लाई करने के लिए घर में पेटियां जमा की थीं। गांव व दूसरे क्षेत्र से आने वालों को वह बाजार रेट पर शराब बेच रहा था। पुलिस ने मनीष कुमार पर आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और शराब की पेटियों को सील कर दिया है।

टीम में खेड़ा चौकी इंचार्ज मनोज कुमार, मल्ला काठगोदाम चौकी इंचार्ज फिरोज आलम, दमुवाढूंगा चौकी इंचार्ज महेंद्र राज, कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह, चंदर सामंत, संतोष कुमार, योगेश कुमार व बसंत टम्टा आदि मौजूद रहे।

13 पेटी अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

भीमताल: आदर्श आचार संहिता के चलते चैकिंग के दौरान थानाध्यक्ष भीमताल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अलचौना ग्राम से प्रकाश चंद्र निवासी कपकोट के कब्जे से 144 पव्वे देसी शराब बरामद किए गए। उक्त अभियुक्त के विरुद्ध धारा 60 आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर गिरफ्तार किया है।

एफएसटी टीम ने जसपुर में पकड़ी विदेशी मुद्रा

रुद्रपुर : लोकसभा चुनाव के दौरान धन के दुरुपयोग पर रोक लगए जाने के लिए सक्रिय एफएसटी टीम ने जसपुर में बुधवार को एक चार पहिया वाहन को रोककर तलाशी ली तो उसमें विदेशी मुद्रा की बड़ी राशि बरामद किए जाने की जानकारी मिली है। मौके पर फ्लाइंग स्क्वायड टीम जांच कर रही है और संबंधितों से राशि को लेकर आवश्यक प्रपत्र मांगे गए हैं। राशि कितनी है इसका पर्दाफाश अभी तक नहीं हो सका है। चार पहिया वाहन हरिद्वार की तरफ से आने की जानकारी मिली है। वहीं बाजपुर में आयकर विभाग की टीम ने 35 लाख रुपये कैश किसी व्यक्ति से बरामद किया है। चुनाव को लेकर 19 अप्रैल को मतदान पूरे उत्तराखंड में है।

निष्पक्ष चुनाव कराए जाने के लिए जहां प्रशासन व चुनाव आयोग प्रतिबद्ध है। वहीं आए दिन फ्लाइंग स्क्वायड टीमें बार्डर, शहर के अंदर, मुख्य मार्गों पर चार पहिया व दो पहिया वाहनों की जांच कर रही हैं। इसी क्रम में एक बड़ी बरामदगी की सूचना जसपुर क्षेत्र से मिली है। मुख्य कोषाधिकारी डा. पंकज कुमार शुक्ल ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड टीम यानी एफएसटी को सूचना मिली कि हरिद्वार की तरफ से आ रही एक चार पहिया कार में कुछ लोग विदेशी मुद्रा की राशि बड़ी मात्रा में लेकर आ रहे हैं। सूचना पर कार को रोका गया और जांच की गई तो विदेशी मुद्रा मिलने की पुष्टि हुई है। हालांकि विदेशी मुद्रा किसलिए ले जाई जा रही है, इसे लेकर संबंधित लोगों से प्रपत्र मांगे गए हैं। राशि कितनी है, इसका पर्दाफाश अभी जांच होने के पहले नहीं किया जा सकता है। विभागीय सूत्रों के अनुसार यह राशि करीब एक लाख रुपये से अधिक बताई जा रही है।बाजपुर में भी बरामद हुई 35 लाख रुपये का कैशमुख्य कोषाधिकारी डा. पंकज कुमार शुक्ल ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने सूचना पर बाजपुर में 35 लाख रुपये का कैश किसी व्यक्ति के पास से बरामद किया है। संबंधित व्यक्ति से कैश को लेकर आवश्यक जानकारी व प्रपत्र मांगे गए हैं और पूछताछ टीम कर रही है। आखिर इतना बड़ी धनराशि लोक सभा चुनाव के दौरान किसलिए और कहां ले जाई जा रही थी। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। जांच में यदि नियमों के विरुद्ध ऐसा मिला तो सख्त कार्रवाई करते हुए राशि को जब्त किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker