बिहार: बच्चे को बेचने व खरीदने वाली महिलाएं गिरफ्तार, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

सराय थाना क्षेत्र के हरदिया मोड़ पर किराए के मकान में रह रही एक महिला ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर अपने ही बच्चे का सौदा बीस हजार में कर दिया। इसके बाद खरीदारी करने वाली महिला ने जब उस बच्चे का सौदा दो लाख रुपये में किसी दूसरे जगह किया तो महिला ने इसकी शिकायत थाने में की।

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चे को बरामद कर लिया और उसकी मां और खरीद करने वाली महिला को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। जेल जाने वाली बच्चे की मां महादेवा थाना क्षेत्र के चकिया गांव निवासी गुड्डू अली की पत्नी चांदनी परवीन और खरीदार मखदुम सराय में रहने वाली रिंकी देवी है। पुलिस ने बच्चे को उसके पिता को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार, चांदनी के परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इस कारण उसने अपने बच्चे का सौदा 20 हजार रुपये में मखदुम सराय में किराए पर रहने वाली रिंकी देवी से कर दिया। इसके बाद जब चांदनी को यह जानकारी मिली कि रिंकी उसके बच्चे को किसी दूसरी जगह दो लाख रुपये में बेचने की तैयारी में है तो उसने इसकी शिकायत सराय थाना में की। सराय थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में दो महिला को गिरफ्तार किया गया है।

इसमें मखदुम सराय में रहने वाली रिंकी देवी व चकिया गांव की चांदनी परवीन शामिल है। पूछताछ के दौरान शिकायतकर्ता महिला ने बताया कि गरीबी के कारण बीस हजार में अपने पुत्र को रिंकी देवी को बेच दिया था। पुलिस ने बच्चे को बरामद कर उसके पिता को सौंप दिया।

दोनों महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि रिंकी देवी ने बच्चे की मां को बीस हजार रुपये दिया था, लेकिन चांदनी बच्चा नहीं दे रही थी। इसके बाद रिंकी जबरन बच्चे को अपने साथ लेकर चली गई और उसे किसी दूसरे के हाथ दो लाख में बेचने वाली थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker