दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्तान ऋषभ पंत पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना, जानिए वजह…

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान ऋषभ पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान को रविवार को आईपीएल की आचार संहिंता के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया। दिल्‍ली ने बेशक विशाखापट्टनम में आईपीएल 2024 की अपनी पहली जीत दर्ज की, लेकिन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ एक गलती उसे भारी पड़ गई।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सीएसके के खिलाफ धीमी ओवर गति रखी, जिसके कारण पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा। ऋषभ पंत मौजूदा आईपीएल में दूसरे कप्‍तान बन गए हैं, जिन पर आईपीएल की आचार संहिंता के उल्‍लंघन के कारण जुर्माना लगा है। इससे पहले गुजरात टाइटंस के कप्‍तान शुभमन गिल पर जुर्माना लग चुका है।

दिल्‍ली और चेन्‍नई का 1 से कनेक्‍शन

दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच रविवार को विशाखापट्टनम में आईपीएल 2024 का 13वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों का 1 से अनोखा कनेक्‍शन बना। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की तो वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने पहली शिकस्‍त का सामना किया।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स घर से दूर पहला मैच खेल रही थी। कोलकाता नाइटराइडर्स मौजूदा आईपीएल में एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने घर के बाहर जाकर मैच जीता है। केकेआर ने आरसीबी को उसके होमग्राउंड एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में मात दी थी।

अगर गलती हुई तो…

पंत और गिल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा क्‍योंकि यह टीम का पहला अपराध था। अगर ये गलती दोहराई गई तो कप्‍तानों पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगेगा। इसके अलावा टीम के अन्‍य सदस्‍यों पर भी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगेगा।

अगर टीम से तीसरी बार गलती हुई तो कप्‍तान पर 30 लाख रुपये का जुर्माना और एक मैच का प्रतिबंध लगेगा। वहीं अन्‍य टीम सदस्‍यों पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker