USA: एक्टर बाल्डविन ने की अपने खिलाफ लगे हत्या के आरोपों को खारिज करने की मांग, जानिए पूरा मामला

फिल्म अभिनेता एलेक बाल्डविन ने फिल्म शूटिंग के दौरान अपने ऊपर लगे हत्या के आरोपों को खारिज करने की मांग की है। बाल्डविन के वकील ने न्यू मैक्सिको की एक कोर्ट से अपील की है। साल 2021 में फिल्म ‘रस्ट’ की शूटिंग के दौरान चली गोली से फिल्म की सिनेमैटोग्राफर हेलिना हचिन्स की मौत हो गई थी। इस मामले में क्रू मेंबर ने फिल्म के अभिनेता और निर्माता एलेक बाल्डविन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। 

बाल्डविन के वकीलों ने दी ये दलीलें

बाल्डविन के वकील ने कोर्ट में कहा कि अब बस बहुत हो गया है। यह व्यवस्था द्वारा किया जा रहा उत्पीड़न है। साथ ही यह निर्दोष नागरिक के अधिकारों का भी उत्पीड़न है। बाल्डविन की याचिका में कहा गया है कि अभियोजन पक्ष ने अभी तक एक भी गवाह को गवाही के लिए नहीं बुलाया है। याचिका में कहा गया है कि बाल्डविन फिल्म से बतौर क्रिएटिव निर्माता जुड़े हुए हैं और फिल्म सेट पर सुरक्षा प्रोटोकॉल को लागू करने में उनकी कोई भूमिका नहीं थी। 

एलेक बाल्डविन पर गैर इरादतन हत्या के साथ ही हथियारों के साथ लापरवाही बरतने का भी आरोप है। माना जा रहा है कि जुलाई से बाल्डविन के खिलाफ मामले की सुनवाई शुरू हो सकती है। 

क्या है मामला

साल 2021 में 21 अक्तूबर को न्यू मैक्सिको में फिल्म रस्ट की शूटिंग के दौरान एलेक बाल्डविन की प्रॉप गन से गोली चली थी। जिससे सिनेमैटोग्राफर हलिना हचिन्स की मौत हो गई थी और फिल्म के निर्देशक जोएल डिसूजा घायल हो गए थे। बाल्डविन का दावा है कि उन्होंने गोली नहीं चलाई और प्रॉप गन में नकली गोलियां होनी चाहिए, लेकिन उसमें असली गोलियां भरी हुईं थी। वहीं बाल्डविन के खिलाफ मुकदमा करने वाले क्रू मेंबर का दावा है कि फिल्म के प्रोड्यूसर होने के नाते बाल्डविन को ध्यान रखना चाहिए था कि प्रॉप गन एक हथियार है। क्रू मेंबर ने बाल्डविन पर लापरवाही से प्रॉप गन का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker