ज्ञानवापी पर गिरफ्तारी का ऐलान करने वाले मौलाना तौकीर अब गनर छोड़कर फरार, तलाश जारी…

कुछ समय पहले तक गिरफ्तारी की घोषणा कर पुलिस के लिए परेशानी बने आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा अब गिरफ्तारी के डर से अपने गनर छोड़कर फरार हो गए हैं। बरेली में 2010 के दंगे में मुख्य आरोपी बनाए जाने के बाद कोर्ट ने उनका गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। बुधवार को कोर्ट में पेश होने का आदेश है। इसके चलते पुलिस उनकी तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। उनकी तलाश में सीओ संदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम दिल्ली भी भेजी गई है। बता दें कि करीब एक महीने पहले मौलाना तौकीर रजा ने ज्ञानवापी के फैसले के विरोध में नौ फरवरी को इस्लामिया ग्राउंड में गिरफ्तारी का ऐलान किया था। इस दौरान मौलाना के बुलावे पर जमा हुई भीड़ ने खासा हंगामा भी किया।

मौलाना ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। इसी बीच फास्ट ट्रैक प्रथम रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने वर्ष 2010 के दंगे के केस की सुनवाई में मौलाना तौकीर रजा को मास्टरमाइंड बताकर तलब कर लिया। इसके बाद मौलाना तौकीर भूमिगत हो गए तो सोमवार को कोर्ट ने उनका गिरफ्तारी वारंट जारी कर एसएसपी को उसे 13 मार्च को कोर्ट में पेश कराने के निर्देश दिए।

कोर्ट के अल्टीमेटम पर पुलिस सक्रिय हुई, लेकिन मौलाना का कोई पता नहीं चला। सोमवार रात पुलिस ने उनके घर दबिश भी दी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद दिल्ली में मौलाना की अंतिम लोकेशन मिलने पर मंगलवार को सीओ सिटी प्रथम संदीप सिंह के नेतृत्व में एक टीम वहां भेजी गई। देर रात तक पुलिस की टीमें मौलाना की तलाश में लगी हुई थीं।

गिरफ्तारी में ली जा रही मौलाना के गनर की मदद

पिछले दिनों गिरफ्तारी का अल्टीमेटम देने के बाद मौलाना के दोनों गनर हटा दिए गए थे। हालांकि बाद में उन्हें दोनों गनर फिर दे दिए गए। मगर इस बार गिरफ्तारी की तलवार लटकने के बाद मौलाना ने दोनों गनर को घर पर ही छोड़ दिया। मौलाना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दोनों गनर की भी मदद ले रही है लेकिन अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है।

आईजी ने आदेश के अनुपालन को लिखा पत्र

मौलाना तौकीर रजा को कोर्ट में पेश कराने के लिए फास्ट ट्रैक प्रथम रवि कुमार दिवाकर की अदालत ने आदेश की एक कॉपी आईजी को भी भेजने के निर्देश दिए थे। इस पत्र पर कार्रवाई करते हुए आईजी डॉ. राकेश सिंह ने एसएसपी सुशील घुले को पत्र लिखकर कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसएसपी को इस मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता से लेने को कहा है। साथ ही इसकी एक कॉपी कोर्ट को भी भेजी गई है।

एसएसपी ने सीओ को सौंपी इंस्पेक्टर की जांच

कोर्ट ने मौलाना तौकीर रजा का सम्मन तामील न होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए एसएसपी सुशील घुले को इंस्पेक्टर प्रेमनगर आशुतोष रघुवंशी के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस पर एसएसपी ने सीओ सिटी प्रथम संदीप सिंह को इंस्पेक्टर प्रेमनगर की लापरवाही की जांच कर सात दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। इस पत्र की एक कॉपी भी कोर्ट को भेजी गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker