शाहजहां शेख को कोर्ट में किया गया पेश, हिरासत पर अदालत सुनाएगी आदेश

पश्चिम बंगाल के 24 परगना के संदेशखाली गांव में महिलाओं के साथ हुए अत्याचार के मामले में गिरफ्तार शाहजहां शेख को आज (10 मार्च)  बशीरहाट अदालत में पेश किया गया। कोर्ट पूर्व टीएमसी नेता के हिरासत पर आदेश सुनाएगी।

शाहजहां शेख से सीबीआई कर रही पूछताछ

इससे पहले, कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर कोलकाता पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने शाहजहां शेख की हिरासत सीबीआई को सौंप दी थी।  सीआईडी को अवमानना नोटिस जारी करते हुए उच्च न्यायालय ने बुधवार को फैसला सुनाया कि ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित मामला मुख्य आरोपी शाहजहां की हिरासत के साथ सीबीआई को सौंप दिया जाए।

29 फरवरी को गिरफ्तार हुआ था पूर्व टीएमसी नेता

अदालत ने आगे कहा कि राज्य पुलिस की कार्रवाई पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इस मामले पर राज्य पुलिस ने ‘लुकाछिपी’ का खेल खेला। उच्च न्यायालय ने कहा, “आरोपी एक राजनीतिक प्रभावशाली व्यक्ति है। जांच सीबीआई को सौंप दी जानी चाहिए। तकरीबन दो महीने तक फरार रहने के बाद शाहजहां शेख को 29 फरवरी को गिरफ्तार किया गया।

जमीन हड़पने और महिलाओं पर अत्याचार के लगे आरोप

कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके संदेशखाली आवास पर छापेमारी करने गई ईडी टीम पर हमले के अलावा, शाहजहाँ पर अपने गुर्गों के साथ जमीन हड़पने, जबरन वसूली और महिलाओं पर ज्यादती करने का भी आरोप है।  उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहां और उसके सहयोगियों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

शाहजहां शेख को बचा रही टीएमसी:  दिलीप घोष

भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा है कि ममता सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि टीएमसी अभी भी शाहजहां शेख को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आगे कहा, “राज्य सरकार और टीएमसी अभी भी शाहजहां को बचाने की कोशिश कर रही हैं। वे अभी भी मामले को सीबीआई से वापल लेने में लगी हुई है, लेकिन अदालती कार्यवाही जारी रहेगी और जांच चल रही है। सब कुछ धीरे-धीरे सामने आ जाएगा।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker