यूपी: अखिलेश को CBI के समन पर भड़की डिंपल यादव, कही यह बात…

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सीबीआई ने अवैध खनन के एक मामले में समन भेजकर उन्हें गवाही के लिए बुलाया है। जिसपर विपक्ष सत्तासीन भाजपा पर कई आरोप लगा रहा है। सपा सांसद डिंपल यादव ने भी गुरुवार को अपनी प्रतिक्रिया दी।

गुरुवार को सपा कार्यालय पहुंची सांसद डिंपल यादव ने भाजपा पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा ईडी, सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे गए समन को लेकर कहा कि यह पार्टी के लिए कोई नई बात नहीं है। चुनाव के समय ही भाजपा द्वारा ऐसे हथकंडे अपनाए जाते हैं, लेकिन इससे हम लोग डरने वाले नहीं हैं।

क्रॉस वोटिंग पर क्या बोली डिंपल

पार्टी नेताओं संग बैठक से पहले पत्रकार वार्ता में राज्यसभा चुनाव के दौरान हुई क्रास वोटिंग के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि हमारा गठबंधन चुनाव लड़ने जा रहा है और प्रदेश में सपा-कांग्रेस दोनों ही मजबूत स्थिति में है। इस तरह की हरकतें जो भाजपा द्वारा की जा रही हैं, वह दर्शाता है कि उनकी तैयारी नहीं है। हमारे गठबंधन की जो ताकत है, उससे बीजेपी के लोग डरे हुए हैं।

अखिलेश यादव को सीबीआइ द्वारा भेजे गए नोटिस को लेकर सांसद ने कहा कि ये चुनाव को देखते हुए ही किया जा रहा है। प्रदेश में गठबंधन की मजबूती को देखते हुए ऐसे हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। ये समन खाली समाजवादी पार्टी को ही नहीं आया है। इस तरह के नोटिस अन्य लोगों को भी जाते हैं। हर तबके के लोगों को दबाने की कोशिश हो रही है।

क्या है अवैध खनन घोटाला मामला

हमीरपुर के अधिवक्ता विजय द्विवेदी की याचिका पर कोर्ट ने अवैध खनन की जांच सीबाआई से कराने के निर्देश दिए थे। वर्ष 2020 में सीबीआई टीम ने जिले में एक सप्ताह तक डेरा डालकर पूरे मामले की जांच किया था।

अवैध ढंग से दिए गए मौरंग पट़्टों से कितनी मात्रा में मौरंग निकासी किया। पटटाधारक के अलावा सिंडीकेट के रूप ने किस तरह से मौरंग से लाखों की कमाई की गई उसकी जांच में जिले समेत बांदा व हमीरपुर जिले के कई नाम सामने आए थे। इसमें तत्कालीन डीएम समेत कई सरकारी अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker