ED ने महादेव ऐप से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नए सिरे से ली तलाशी, कई राजनेता और नौकरशाह शामिल

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग और सट्टेबाजी ऐप में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत बुधवार को मुंबई, पश्चिम बंगाल के कुछ स्थानों और दिल्ली-एनसीआर में तलाशी ली, जिसमें कथित तौर पर कई उच्च पदस्थ राजनेता और छत्तीसगढ़ के नौकरशाह शामिल हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इन स्थानों में लगभग 15 परिसरों को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत संघीय जांच एजेंसी के जांचकर्ताओं द्वारा कवर किया जा रहा है। इस मामले में ईडी ने अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

एजेंसी ने पहले कहा था कि ऐप द्वारा उत्पन्न कथित अवैध धन का इस्तेमाल छत्तीसगढ़ में राजनेताओं और नौकरशाहों को रिश्वत देने के लिए किया गया था, जहां से ऐप के मुख्य प्रवर्तक और संचालक आते हैं। एजेंसी ने कई मशहूर हस्तियों और बॉलीवुड अभिनेताओं को ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म और भुगतान के तरीके के साथ उनके संबंधों पर पूछताछ के लिए बुलाया था।

अब तक, ईडी ने इस मामले में दो आरोप पत्र दायर किए हैं, जिनमें कथित अवैध सट्टेबाजी और गेमिंग ऐप के दो मुख्य प्रमोटरों – सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल – सहित अन्य शामिल हैं। इसने पहले भी मामले में कई छापे मारे थे। ईडी के अनुसार, इस मामले में अपराध की अनुमानित आय लगभग 6,000 करोड़ रुपये है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker