बॉम्बे HC ने नेटफ्लिक्स की ‘द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी’ पर रोक लगाते हुए दिए यह निर्देश

शीना बोरा हत्याकांड से जुड़ी इंद्राणी मुखर्जी पर वेब सीरीज लगातार खबरों में बनी हुई है। नेटफ्लिक्स अपनी लेटेस्ट डॉक्यूसीरीज के साथ इस मर्डर मिस्ट्री से पर्दा उठाने वाला था, लेकिन कानूनी दांव-पेंच ने काम बिगाड़ दिया। बॉम्बे हाई कोर्ट ने नेटफ्लिक्स को सीरीज की स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने का आदेश दिया है वो भी रिलीज से एक दिन पहले।

नेटफ्लिक्स ने हाल ही में ‘द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी: बरीड ट्रूथ’ के नाम से अपनी डॉक्यूसीरीज की घोषणा की थी। सीरीज का ट्रेलर जैसे ही सामने आया, इसने धमाका मचा दिया, लेकिन सीबीआई ने अड़ंगा लगा दिया।

CBI और नेटफ्लिक्स हुए आमने- सामने

‘द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी: बरीड ट्रूथ’ को लेकर सीबीआई ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की। सीबीआई ने मांग रखी कि जब तक शीना बोरा मर्डर केस का निपटारा नहीं हो जाता, इस डॉक्यूसीरीज सीरीज को न रिलीज किया जाए। हाल ही में इस केस की सुनवाई हुई।  

आखिर CBI ने क्यों लगाई रोक ?

नेटफ्लिक्स और सीबीआई के बीच हुई सुनवाई की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर की है। खबर के अनुसार, “बॉम्बे हाई कोर्ट ने नेटफ्लिक्स से इंद्राणी मुखर्जी पर बनी वेब सीरीज की स्क्रीनिंग रोकने को कहा है। सीरीज कल यानी 23 फरवरी को रिलीज होने वाली थी और कोर्ट ने इसे रोकने को कहा है, अगली सुनवाई गुरुवार (29 फरवरी) को होगी। नेटफ्लिक्स को सीबीआई अधिकारियों के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। सीबीआई ने ये कहते हुए आपत्ति जताई थी कि वेब सीरीज मामले की जांच, उसके नतीजे और लोगों की धारणा को प्रभावित कर सकती है।”

पहले भी डॉक्यूसीरीज पहुंची कोर्ट 

‘द इंद्राणी मुखर्जी स्टोरी: बरीड ट्रूथ’ पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सच्ची घटना पर बनी एक डॉक्यूसीरीज को कोर्ट- कचहरी के चक्कर में फंसना पड़ा था। बीते साल रिलीज हुई अमेजन प्राइम वीडियो की डॉक्यू सीरीज डांसिंग ऑन द ग्रेव (Dancing On The Grave) को कोर्ट में घसीटा गया था। इस मामले में आपत्ति हत्याकांड के मुख्य आरोपी ने जताई थी, जो जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker